Breaking News
  • बाढ़ और चक्रवात के खतरे में आने वाले ज़िलों में स्वंयसेवकों के प्रशिक्षण के लिए भी 'आपदा मित्र' नाम की पहल की गई है: पीएम
  • पीएम मोदी ने वैज्ञानिकों से आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की तकनीक को उपयोगी बनाने का आग्रह किया
  • विदेश सचिव विजय गोखले ने की चीन के वित्त मंत्री से मुलाकात, द्विपक्षीय एजेंडे पर हुई चर्चा
  • मन की बात कार्यक्रम के 41वें संस्करण में बोले पीएम मोदी
  • 54 साल की उम्र में बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रीदेवी का निधन
  • भारत की Aruna Reddy ने मेलबर्न Gymnastics World Cup में कांस्य पदक जिता

BUDGET2018: संसद में जेटली के ‘प्रवचण’ से बोर हुए मोदी के मंत्री- वायरल हुई फोटो...

नई दिल्ली: केंद्र की मोदी सरकार गुरुवार एक फरवरी को साल 2018-19 के लिए बजट पेश कर रही है। वित्त मंत्री अरुण जेटली सुबह 11 बजे से सदन में बजट भाषण पढ़ रहे हैं। बता दें कि देश की जनता और नेता को इस दिन का पिछले काफी दिनों से इंतजार था।

वित्त मंत्री जेटली ने बजट भाषण के दौरान देश की जनता- जैसे किसान, महिलाओं, युवाओं के लिए कई तरह के खास ऐलान किए हैं, जिससे जनता की खुशी बड़ सकती है। वहीं सदन में कुछ ऐसा नजारा भी देखने को मिला जिससे ऐसा प्रतीत होता है कि इन्हें इन बातों से कोई फर्क नहीं पड़ता कि वित्त मंत्री अपने बजट भाषण में क्या कुछ बोल रहे हैं।

BUDGET2018: महिलाओं के लिए बेहद खास- 8 करोड़ मिलेगा मुफ्त में...

जबकि देश की जनता आधी रात से वित्त मंत्री के बजट भाषण का इंतजार कर रही थी! लेकिन सदन में बजट भाषण के दौरान की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जिसमें साफ देखा जा सकता है कि पीछे वाली सीट पर वित्त मंत्री ‘प्रवचण’ दे रहे हैं और वित्त मंत्री के ठीक आगे वाली सीट पर केंद्रीय मंत्री झपकी ले रहे हैं!

BUDGET2018: किसानों के लिए सबसे बड़ा ऐलान- अब कोई आत्महत्या नहीं करेगा?

आपको बता दें कि लगभग सभी मौके पर अंग्रेजी में बात करने वाले अरुण जेटली आज बजट भाषण को मिली जुली भाषा में पेश कर रहे हैं। वित्त मंत्री का बजट भाषण मुख्य तौर पर हिंदी में है, लेकिन इसके साथ-साथ वित्त मंत्री अंग्रेजी में अपनी बाते कह रहे हैं। कुल मिला कर ऐसा कह सकते हैं कि सरकार अपनी सभी बातों को आसान भाषा में पेश कर रही है, ताकि जनता को आसानी से समझ आ सके।

न्यू इंडिया की परंपरा- सांसद के मौत के बाद भी पेश हुआ बजट...

loading...