Breaking News
  • हिंदुस्तान का लॉकडाउन फेल हुआ, सरकार आगे की रणनीति बताए : राहुल गांधी
  • जम्मू-कश्मीर : पुंछ के बालाकोट सेक्टर में पाकिस्तान ने तोड़ा सीजफायर, दागे मोर्टार
  • महाराष्ट्र : पिछले 24 घंटे में 90 और पुलिसकर्मी संक्रमित, संक्रमित पुलिसकर्मियों की तादाद 1889 पहुंची
  • मरकज मामले में आज चार्जशीट दायर करेगी दिल्ली पुलिस, 20 देशों के 83 विदेशी जमातियों के नाम
  • देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 145380, 60490 ठीक, 4167 की मौत

भोपाल में भी अलीगढ़ जैसा कांड, नाले में मिली बच्ची का शव

भोपाल: देश में मासूमों  के खिलाफ अपराध थमने का नाम नहीं ले रहा।  एक ओर उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ की घिनौनी घटना का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ था कि ऐसी ही एक और घटना सामने आई है। जिसे जानकर आप सभी का दिल दहल जायगा। यूपी के अलीगढ और हमीरपुर  के बाद अब ऐसी ही दिल दहला देने वाली घटना मध्य प्रदेश के भोपाल  से सामने आई है। जिसे सुनकर आपके भी रोंगटे खड़े हो जायेंगे।

दरअसल, रविवार सुबह यहां एक नौ साल की बच्ची का शव मंडवा बस्ती के पास नाले में मिलने से प्रशासनिक अमले में हड़कंप मचा हुआ है। ऐसी आशंका जताई जा रही है कि बच्ची के साथ दुष्कर्म हुआ और फिर गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी गई। हालांकि फिलहाल पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है, जिसकी रिपोर्ट आने के बाद ही स्थिति साफ हो सकती है।

बताया जा रहा है कि बच्ची शनिवार रात से ही लापता थी। इसके बाद से ही बच्ची के परिजन उसकी तलाश कर रहे थे। काफी देर की तलाश के बाद भी जब कुछ पता नहीं चला तो परिजनों ने बच्ची के लापता होने की रिपोर्ट कमला नगर थाना में दर्ज कराई। परिजनों  की माने तो ममाले में पुलिस लापरवाही कर रही है।

पुलिसिया कार्रवाई पर संदेह जताते हुए परिजनों ने आरोप लगाया कि अगर पुलिस मामले में तेजी बरती होती तो बच्ची पहले ही मिल जाती। आपको बता दें की ,मामले को गंभीरता से लेते हुए गृहमंत्री बाला बच्चन ने एएसआई समेत 6 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड करने की बात कही है। गृहमंत्री ने कहा कि पुलिस ने सभी साक्ष्य जुटा लिए हैं। वारदात को अंजाम देने वाले दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा।

वहीं खबर है कि आरोपियों को जल्द से जल्द पकड़ने के लिए पुलिस बड़े स्तर पर कार्रवाई कर रही है। मामले की जांच के लिए 20 अलग-अलग टीमें भी बनाई गई है। वहीं पुलिस का दावा है कि आरोपियों की पहचान कर ली गई है, जबकि दो संदिग्धों से पूछताछ भी की जा रही है। तो वहीं घटना की सूचना मिलने के बाद भोपाल से सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर बच्ची के परिजनों से मिलने उनके घर पहुंची हैं।

loading...