Breaking News
  • बाढ़ और चक्रवात के खतरे में आने वाले ज़िलों में स्वंयसेवकों के प्रशिक्षण के लिए भी 'आपदा मित्र' नाम की पहल की गई है: पीएम
  • पीएम मोदी ने वैज्ञानिकों से आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की तकनीक को उपयोगी बनाने का आग्रह किया
  • विदेश सचिव विजय गोखले ने की चीन के वित्त मंत्री से मुलाकात, द्विपक्षीय एजेंडे पर हुई चर्चा
  • मन की बात कार्यक्रम के 41वें संस्करण में बोले पीएम मोदी
  • 54 साल की उम्र में बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रीदेवी का निधन
  • भारत की Aruna Reddy ने मेलबर्न Gymnastics World Cup में कांस्य पदक जिता

शहीद होने से पहले कैप्टन ने लिखा- जिंदगी बड़ी होनी चाहिए, लंबी नहीं...

नई दिल्ली: ‘जिंदगी बड़ी होनी चाहिए, लंबी नहीं’- वैसे तो ये कुछ चंद शब्दों की एक पंक्ति है, जिसे चर्चित फिल्म 'आनंद' में अपने जमाने के सुपर स्टार एक्टर राजेश खन्ना के मशहूर डायलॉग के तौर पर की जती है। लेकिन आज देश भर में इस पंक्ति की चर्चा रादेश खन्ना के डायलॉग के तौर पर नहीं बल्कि एक शहीद कैप्टन के लिए की जा रही है।

दरअसल रविवार को जम्मू-कश्मीर में LOC पर पाकिस्तान की ओर से की गई भारी गोलबारी में भारतीय सेना के चार जवान शहीद हुए हैं। सीमा पर गोलीबारी में शहीद हुए जवानों में कैप्टन कपिल कूंडू, हवलदार रोशन लाल, राइफलमैन रामअवतार, राइफलमैन शुभम सिंह शहीद हुए हैं।

PAK की गोलीबारी में शहीद हुए जवानों की फोटो आई सामने

आपको बता दें कि शहीद हुए कैप्टन कपिल कुंडू 10 फरवरी को ही अपना 23वां जन्मदिन मनाने वाले थे, लेकिन इससे पहले उनकी निधन की खबर से पूरे देश को झटका लगा है। इस साल कैप्टन अपना 23वां जन्मदिन मनाने वाले थे, जिन्होंने अपने फेसबुक अकाउंट के इंट्रो में ‘जिंदगी बड़ी होनी चाहिए, लंबी नहीं’ की बात लिखा था।

बेटे के बाद अपने इकलौते पोते को खोने के बाद भावुक हुए कैप्टन के दादा ने कहा कि, ‘मेरा तो सब कुछ चला गया’। उन्होंने कहा कि वह बहुत ही अच्छा लड़का था, लेकिन हमे फक्र है क मेरा लाल सीमा पर शहीद हुआ है। इसके साथ ही उन्होंने पीएम मोदी से अपील करते हुए कहा कि सिर्फ दिलासा देने से बात नहीं बनेगी, पाकिस्तान से इसका बदना लेना ही होगा!

सावधान: 14 सालों में फेसबुक ने दिए 20 करोड़ फर्जी...

संघ की पाठशाला: भैंस के दूध ने बढ़ाया है देश में अपराध?

loading...