Breaking News
  • भारत से निपटने को तैयार किए कम दूरी के परमाणु हथियार- पाकिस्तानी पीएम
  • चेन्नई में केजरीवाल-कमल हासन की मुलाकात- नई पार्टी पर हो सकती है चर्चा
  • राजस्थान: अलवर में रामानुजाचार्य संम्प्रादाय से जुड़े गुरु पर लगा रेप का आरोप
  • आज 21 सितंबर से नवरात्र की शुरुआत

अब डेरे ने भी स्वीकार किया ‘दफ्न’ हैं यहाँ कई नर कंकाल?

चण्डीगढ़: रेप के आरोप में जेल की सजा काट रहे गुरमीत राम रहीम के सिरसा के डेरे में तलाशी अभियान जारी है। डेरे में कंकाल दफ्न होने की बातों पर डेरा ने स्वीकार करते हुए कहा है कि डेरे में कई कंकाल मिल सकते हैं। इसकी संभावना पहले से ही लगाई जा रही थी, वहीँ अब डेरे की ओर से भी इसबात की पुष्टि कर दी गयी है। डेरे में शुक्रवार को हजारों जवानों की मौजूदगी में तलाशी अभियान चल रहा है।   

शुक्रवार को डेरे में दफन कई राजों से पर्दा उठ सकता है। कोर्ट के आदेश के बाद डेरे की तलाशी ली जा रही है, मौके पर पांच हजार के लगभग जवानों की तौनाती की है। बता दें कि राम रहीम को रेप के मामले में दोषी करार दिए जाने के बाद बड़े पैमाने पर हिंसा भड़की थी, इस लिहाज से सुरक्षा के कड़े इंतेजाम किए गए हैं।

बताया जाता है कि डेरे में लोगों की हत्या कर उनके शवों को वहीँ दफ्न कर दिया जाता था। जिसपर डेरे की ओर से चलाए जा रहे अख्रबार ‘सच कहूं’ ने इस बात पर सफाई देते हुए को स्वीकार किया है कि डेरे में कई कंकाल मिल सकते हैं। हालाँकि यहाँ बताया गया है कि कथित राम रहीम मृतक लोगों की अस्थियों को गंगा या नया नदियों में प्रवाहित करने से रोकता था। इसलिए डेरे में ही एक जगह पर मृतक लोगों की अस्थियों को दबा दिया जाता था।

फिल्म में रोल के लिए इस डायरेक्टर के साथ सोई थी ऐश्वर्या राय बच्चन...

वहीँ शुक्रवार को सर्च ऑपरेशन कोर्ट की ओर से कमिश्नर बनाए गए रिटायर्ड जज की निगरानी में हो रहा है, सर्च ऑपरेशन के दौरान रिटायर्ड जज मौजूद है। इसके साथ ही यहां हरियाणा पुलिस के पांच हज़ार जवानों के अलावा अर्धसैनिक बलों की चार कंपनियां और सेना की चार टुकड़ियां को तौनात किया गया है।

चुनाव आयोग ने फेरा आतंकी हाफिज सईद के मंसूबों पर पानी, दिया बड़ा झटका

गौर हो कि डेरा का मुख्यालय 700 एकड़ में फैला है, जहां सर्च ऑपरेशन जारी है, इसके बाद कई बड़े खुलासे हो सकते हैं। अब तक की मिली जानकारी के अनुसार डेरे को दो कमरों को सील कर दिया गया है, खबर है कि डेरे से भारी मात्रा में कैश भी बरामद किया गया है, बताया जा रहा है कि अंदर कई कंप्यूटर और हार्ड डिस्क भी है, जिन्हें प्रशासन ने अपने कब्जे में ले लिया है। बता दें डेरा में तलाशी अभियान के लिए जेसीबी मशीन और ट्रैक्टर ट्रॉली भी मौजूद है, सर्च ऑपरेशन में दरवाजे और ताले तोड़ने वालों के साथ कई मैकेनिक को भी शामिल किया गया है।

यह भी देखें-

loading...