Breaking News
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भुवनेश्वर दौरे पर
  • चक्रवाती तूफान DAYE ने ओडिशा के गोपालपुर तट पर दी दस्तक

ममता दीदी ने बंगाल वालों के लिए खोल खजाना, दुर्गा पूजा पर दिया बड़ा तोहफा

बंगाल: पश्चिम बंगाल में दुर्गापूजा धूमधाम से मनाई जाती है। देश भर के अलग अलग हिस्सों से दुर्गापूजा का जश्न देखने लोग पश्चिम बंगाल जाते हैं। अब एक बार फिर से दुगापूजा की तैयारियां राज्य में शुरू हो गई हैं। ऐसे में अब राज्य सरकार ने भी इसके मद्देनज़र बड़ा कदम उठाने का फैसला किया है। दरअसल बीते कुछ समय से पश्चिम बंगाल में मज़हब के नाम पर लोगों को बांटने और नफरत फैलाने की कोशिश की गई। लेकिन साम्प्रदायिक ताकतें अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो सकीं। ऐसे में अब पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने लोगों को आपस में मिलजुल कर रहने की अपील की है।

1। दुर्गा पूजा की तैयारियां शुरू

इस बार ममता बनर्जी ने राज्य के सभी लोगों से दुर्गा पूजा में हिसा लेने की अपील की है। उन्होंने कहा है कि हमारी पार्टी लोगों में भेदभाव नहीं करती है। उन्होंगे बिना किसी का नाम लिए बिना कहा है कि कुछ लोगों दंगा भड़काने और नफरत फैलाने का काम कर रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि ऐसे लोगों को अपनी हरकतों से बाज़ आ जाना चाहिए।

2। ममता ने की लोगों से अपील

उन्होंने आगे कहा है कि आग लगाना तो आसान है लेकिन उसे बुझाना बहुत मुश्किल है। उन्होंने आगे चेतवानी देते हुए कहा है कि दुर्गा पूजा में हिंसा फैलाने वालों या फिर दंगा भड़काने वालों की किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। उन्होंने आगे कहा कि दीदी आप लोगों के साथ हैं। ममता बनर्जी नेताजी इनडोर स्टेडियम में दुर्गा पूजा आयोजकों की बुलाई गई बैठक के दौरान यह बाते कहीं हैं।

3। दीदी हैं आपके साथ

इसके अलावा ममता बनर्जी ने इस बार दुगा पूजा के कार्यक्रम को आयोजित करने वालों को कई तरह की सुविधा देने का भी ऐलान किया है। उन्होंने कहा है कि इस बार सरकार की तरफ से 28 हजार दुर्गा पूजा कमेटियों को 10-10 हजार रुपये की मदद देने का भी ऐलान किया है।

loading...