Breaking News
  • कानपुर और कानपुर देहात में ज़हरीली शराब पीने से 9 लोगों की मौत, 18 की हालत गंभीर
  • छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा नक्सली हमले में 6 पुलिसकर्मी शहीद, 1 घायल
  • रूस दौरे पर रवाना हुए पीएम मोदी, रूसी राष्ट्रपति के साथ अनौपचारिक बैठक

बंगाल में BJP को भारी नुकसान, ममत ने रचा इतिहास जीत लिए 4713 सीटें!

बंगाल: टीएमसी शासित राज्य पश्चिम बंगाल में हुए पंचायत चुनाव के नतीजे अब लगभग साफ हो गए हैं। अब तक की मिली जानकारी के अनुसार राज्य में एका बार फिर से सीएम ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी ने बड़ी जीत दर्ज की है। खबरों के अनुसार टीएम सी उम्मीदवारों ने ग्राम पंचायत की 4713 सीटें जीत है जबकि 2,762 सीटों पर बढ़त के साथ आगे चल रही है।

टीएमसी के अलावा दूसरे नंबर की पार्टी बीजेपी दिख रही है, जिसके खाते में 898 ग्राम पंचायत आ चुके हैं, जबकि 142 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं 317 सीटों पर निर्दलीयों उम्मीदवार की जीत हुई है जबकि 136 सीटों पर आगे चल रहे हैं। गौर हो कि सिर्फ ग्राम पंचायत की सीटों पर ही नहीं बल्कि जिला परिषद की सीटों पर भी टीएमसी का दबदबा कायाम रहा है।

‘मोदी-शाह ने किया संविधान का एनकाउंटर’ सुप्रीम कोर्ट भी रही नाकाम!

जानकारी के अनुसार टीएमसी ने करीब 19 जिलों में क्लीन स्वीप किया है, वहीं बीजेपी यहां भी दूसरे नंबर पर दिख रही है। हालांकि फिलहाल सभी सीटों के नतीजे नहीं आए हैं, लेकिन कुछ देर बाद ही बचो हुए सीटों पर भी स्थिती साफ हो जाएगी।

बड़ा खुलासा: BJP से इस बात का बदला लेने के लिए कुमारस्वामी ने थामा है कांग्रेस का हाथ!

गौरतलब हो कि राज्य में ग्राम पंचायत की कुल कुल 31,802 सीटें हैं, जबकि जिला परिषद की 621 सीट, पंचायत समिति की 6119 सीटें हैं। बता दें कि राज्य में पंचायत चुनाव के तहत 14 मई को वोटिंह हुई थी, लेकिन इस दिन कई सीटों पर हिंसा के साथ अन्य कारणों के चलते वोटिंग नहीं हो सकी थी, जिसके बाद इन सीटों के लिए बुधवार वोटिंग हुई थी।

बड़ी खबर: कर्नाटक में ऐसे बनी BJP सरकार, येदियुरप्पा ने ली CM की शपथ

लेकिन इस दौरान भी व्याप्त हिंसा की खबरें आई, इससे पहले हुई वोटिंग के दौरान कहीं हमलावर बैलट बॉक्स लेकर भाग गए तो को कही बैलट बॉक्स में आग लगा दी गई थी, जबकि कुछ जगहों पर लोगों को वोट करने से भी रोके जाने जैसी खबरे भी आई थी।

loading...