Breaking News
  • निर्यातकों के लिए बड़ी सौगात, विदेशी मुद्रा में कर्ज़ उठाने की मिलेगी सुविधा
  • भारत और स्लोवेनिया के बीच निवेश, खेल, संस्कृति

मध्य प्रदेश चुनाव में चंबल के 2 डाकू, एक BJP तो दूसरे कांग्रेस की ओर से...

नई दिल्ली: भाजपा शासित राज्य मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव की चर्चा चरम पर है। राज्य में इसी चंद दिनों के अंदर वोटिंग होने वाली है। इससे पहले सात्ताधारी भाजपा और मुख्य विरोधी कांग्रेस पार्टी समेत अन्य सभी राजनीतिक जनता अधिक से अधिक लोगा का वोट पाने के लिए चुनावी प्रचार-प्रसार के साथ अन्य तरीकों को भी अपना रहा है।

इस बीच मध्य प्रदेश के भिंड क्षेत्र में दो ऐसे लोगों अपनी-अपनी पार्टी के लिए वोट मांग रहे हैं, जिनसे एक जमाने में जमाना थर्राता था, लेकिन आज वे जनता के बीच तालियों की गड़गड़ाहट के साथ अपनी-अपनी पार्टी के लिए वोट मांग रहे हैं। यहां जिन दो लोगों की बात कर रहे हैं, उनके नाम मलखान सिंह और मोहर सिंह हैं।

राम मंदिर के सवाल पर बोले राजनाथ – प्रतीक्षा कीजिए, इकबाल अंसारी ने कि…

आपको बता दें कि मलखान सिंह बीजेपी के लिए वोट मांग रहे हैं, जबकि मोहर सिंह पक्के कांग्रेसी के तौर पर अपनी पहचान रखते हैं और कांग्रेस पार्टी के वोट मांगते दिख रहे हैं। जबकि 80 के दशक में इनकी पहचान खूंखार डाकू के तौर पर की जाती थी। जिनके आहट से पूरा इलाका डोल जाता था। लोग अपने घरों में दुबक जाते थे।

एक जमाने में चंबल को गोलियों से दहलाने वाले डाकू मलखान सिंह अपने इलाके में मामा के नाम से जाने जाते थे। लेकिन अब उनका कहना है कि हमने डकैतगीरी नहीं की है, जो ऐसा करते हैं वे बर्बाद हो जाते हैं, उनका कोई नाम तक लेने वाला नहीं होता।

बीजेपी को झटका देने के बाद सुषमा ने दिया एक और बयान, अब विरोधी दलों मे…

हालांकि उनके इलाके में लोग डाकू के नाम पर उनका सम्मान करते हैं और वे बीजेपी की सभाओं में बड़ी-बड़ी मूंछ और लाल टीके के साथ सबसे आगे की कतार मे विराजित रहते हैं। वहीं चंबल के खूंखार डाकू के तौर पर कुख्यात रहे डाकू मोहर सिंह कांग्रेस की ओर से भाजपा को कोसते नजर आते हैं।

2019 में मोदी के खिलाफ महागठबंधन नहीं? मायावती के लिए कांग्रेस पर भड़क…

ये दोनों अपने जमाने में खूंखार डाकू हुआ करते थे। कहा जाता है कि इनके उपर हत्या, लूट-पाट के मामले में कई पुलिस दर्ज हैं। लेकिन चुनावी मौसम में दोनों राजनीति में काफी सक्रिय दिख रहे हैं।

loading...