Breaking News
  • PM मोदी बोले- लॉलीपॉप देकर कर्नाटक चुनाव जीतने की कोशिश कर रहे कुछ दल
  • यूपी के कुशीनगर में ट्रेन-स्कूल वैन की टक्कर, 11 बच्चों की मौत, PM ने जताया दुख
  • झारखंड: चतरा में सड़क हादसे में 9 बारातियों की मौत

‘मामा’ के राज में ‘बहनों’ की ऐसी हालत- क्या है इस तस्वीर की सच्चाई...

भोपाल: भाजपा शासित राज्य मध्य प्रदेश में अस्थाई शिक्षकों का विरोध अब बड़ा रूप ले चुका है। इस बीच शिक्षकों ने अपनी मांगों को लेकर राज्य की शिवराज सरकार के खिलाफ सिर मुंड करवाया। विरोध कर रहे शिक्षकों की एक मुख्य मांग है कि उन्हें रेगुलर टीचर्स के समान का दर्जा दिया जाए। सरकार के खिलाफ विरोध करते हुए कई महिला शिक्षकों ने भी मुंडन कराया है।

शिक्षकों के विरोध को लेकर राज्य सरकार पर हमला करते हुए कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री कमलनाथ सिंह ने कहा कि ‘एक तरफ़ महिला अध्यापक, शिवराज सरकार के ख़िलाफ़, अपने हक़ व वादाखिलाफ़ी को लेकर भोपाल में करा रही मुंडन....सरकार बेख़बर...और दूसरी तरफ़ भोपाल में ही शिवराज व उनकी पूरी सरकार एकात्म यात्रा के स्वागत व लच्छेदार भाषणबाज़ी में व्यस्त...।”

राज्य की बेटियां CM को मामा बुलाती हैं!

तो वहीं इस विरोध के लेकर आजाद अध्यापक संघ के कार्यकारी अध्यक्ष शिवराज वर्मा ने कहा कि प्रदेश भर से बड़ी संख्या में आए अस्थायी शिक्षकों ने भेल क्षेत्र के जम्बूरी मैदान में अपनी मांगों को लेकर विरोध प्रदर्शन किया। इनमें से चार अस्थायी महिला शिक्षकों ने अपने सिर का मुंडन कराया, जबकि कई अस्थायी अध्यापिकाओं ने भी अपने बाल कटवा कर शिवराज सरकार को अपने विरोध के रूप में एक कड़ा संदेश दिया है।

जिन चार महिला टीचर ने मुंडन करवाए हैं कि उनकी पहचान शिल्पी शिवान (महू), सीमा क्षीरसागर (अलीराजपुर), अर्चना शर्मा (जबलपुर) और रेणुका सागर (रायसेन) के नाम से की गई है। खबरों के अनुसार ये महिलाएं अपने कटे हुए बाल राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की पत्नी साधना सिंह को देना चाहते थे, लेकिन प्रशासन ने हमें मुख्यमंत्री निवास के पास जाने की अनुमति नहीं दी।

इजरायली दोस्त को रिशिव करने एयरपोर्ट पहुंच सकते हैं PM मोदी!

शिक्षकों की मांग है कि उनकी सेवाओं को शिक्षा विभाग के तहत लाया जाए और उन्हें भी शिक्षा विभाग में शामिल किया जाये। इनकी मांग है कि प्रदेश के अन्य नियमित कर्मचारियों के समान की सुविधाएं हमें भी दी जाएं’’, अपने इन्हीं मांगों को लेकर शिक्षक पिछले काफी दिनों से प्रदर्शन कर रहे हैं।

59 के संजय दत्त की 39 साल की पत्नी और 30 साल की बेटी!

सैफ की बेटी सारा का प्राइवेट VIDEO हुआ वायरल!

loading...