Breaking News
  • नगालैंड दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, 27 फरवरी को होने हैं चुनाव
  • जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तान ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, सेना दे रही है मुंहतोड़ जवाब
  • केजरीवाल सरकार का फैसला, दिल्ली में राशन के लिए आधार कार्ड नहीं होगा अनिवार्य
  • पीएनबी घोटाला: विपुल अंबानी 5 मार्च तक सीबीआई हिरासत में

यहां के लोगों ने अपने कॉलोनी का नाम रखा ‘मोदी फलिया कॉलोनी’- जाने क्या है कारण...!

नई दिल्ली: भाजपा शासित राज्य मध्य प्रदेश का झाबुआ जिला इन दिनों सुर्खियों में बना है,क्योंकि यहां कि एक कॉलोनी आजकल काफी चर्चा में है। इस कॉलोनी का नाम ‘मोदी फलिया’ है। झाबुआ जिले के लोग अपने मोहल्ले को फलिया नाम से बुलाते है। यहां के लोगों ने अपने मोहल्ले का नाम प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नाम से रखा है।

जहिर है कि यह देश की पहली कॉलोनी होगी जिसका नाम पीएम के नाम पर रखा गया है। इस कॉलोनी का नाम है ‘मोदी फलिया’, जो झाबुआ से 20 किलोमीटर दूर इंदौर-अहमदाबाद मार्ग पर स्थित है। पीएम मोदी के नाम रखे जाने के पीछे का कारण यह है कि कालाखूंट पंचायत के अंतर्गत आने वाले इस मोहल्ले के 48 परिवारों को पक्के घरों की सौगात मिली है।

यूपी में इतने दंगे हुए- फिर भी ये गांव है दुनिया के लिए हिन्दू-मुस्लिम एकता का मिसाल!

ये सभी पहले कच्चे घर में रहते थे, लेकिन केन्द्र सरकार की प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत इन लोगों को कच्चे घरों से छुटकारा मिला है। खबरों के अनुसार पहले इस कॉलोनी को भगत मोहल्ला था, लेकिन अब इसे मोदी फलिया के नाम से जाना जाता है।

पैसा कमाने का चाइनीज आइडिया- 15 हजार में बेच दी 800 मीटर सड़क...!

इस कॉलोनी के 48 घर कच्चे थे, जिसे प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पक्का बनाने का काम चल रहा है और वर्तमान में 36 मकानों काम लगभग पूरा हो चुका है, जबकि अन्य 12 घरों का काम चल रहा है। केन्द्र सरकार की इस योजना से यहां से सभी लोग खुश हैं और यही कारण है कि इस कॉलोनी का नाम ‘मोदी फिलया’ रखा गया है।

इन बॉलीवुड अभीनेत्रियों के मंगलसूत्र की कीमत जान चौंक सकते हैं आप!

loading...