Breaking News
  • राजकीय सम्मान के साथ मनोहर पर्रिकर का अंतिम संस्कार
  • प्रयागराज से वाराणसी तक बोट यात्रा कर रही हैं प्रियंका गांधी
  • बोट यात्रा से पहले प्रियंका ने किया गंगा पूजन, देश का उत्थान और शांति मांगी
  • आतंकवाद के खिलाफ़ कार्रवाई में सुरक्षाबलों के हाथ बड़ी सफलता, 36 घंटों के अंदर 8 आतंकी ढेर
  • पाकिस्तान ने राष्ट्रीय दिवस पर अलगाववादी नेताओं को किया आमंत्रित, भारत ने जताया सख्त ऐतराज
  • शहीद दिवस पर आजादी के अमर सेनानी वीर भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु को नमन कर रहा है देश
  • आज IPL के 12वें सीजन का आरंभ, एम एस धोनी और विराट कोहली आमने-सामने

14 साल से बिना जूते के थे दुर्गा लाल, आज मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री ने पहनाया

भोपाल: वैसे तो राजनीति का पूरा खेल कार्यकर्ताओं पर ही केंद्रीत होता है। पार्टी का हर छोड़ा-बड़ा नेता पार्टी का कार्यकर्ता होता है। पार्टी के प्रति सभी कार्यकर्ताओं की अपनी-अपनी निष्ठा होती है। लेकिन किसी कार्यकर्ता की निष्ठा किस हद हो सकती है। हालांकि ऐसा कोई पैमाना नहीं जिसपर इस हद को तय किया जा सके!

दरअसल, ऐसी बात इसलिए कर रहे हैं, क्योंकि इन दिनों एक ऐसे ही निष्ठावान कार्यकर्ता की चर्चा चल रही है। जिन्हें मध्य प्रदेश की नवनिर्वाचित कांग्रेस सरकार के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने विशेष सम्मान दिया है। मुख्यमंत्री ने कांग्रेस पार्टी के एक कार्यकर्ता को अपने आवास पर जूता पहनाया।

सामने आई स्मृति ईरानी की इस तस्वीर की सच्चाई!

पहली नजर में ये वाक्या आपको हैरान कर सकता है, लेकिन यह सच है कि मुख्यमंत्री ने अपने निवास पर राजगढ़ के कार्यकर्ता श्री दुर्गा लाल किरार को जूते पहनाएं। इसकी जानकारी देते हुए उन्होंने सोशल मीडिया पर दुर्गा लाल के साथ खुद की एक तस्वीर साझा करते हुए लिखा, “आज निवास पर राजगढ़ के कार्यकर्ता श्री दुर्गा लाल किरार से मिलकर उन्हें जूते पहनाएं, उन्होंने संकल्प लिया था कि जब तक प्रदेश में कांग्रेस की सरकार नही बनेगी तब तक जूता नहीं पहनेंगे। ऐसे कार्यकर्ताओं को सलाम है जो पूरी निष्ठा से कांग्रेस के लिए दिन रात मेहनत करते है”।

आपको बता दें कि 40 साल के दुर्गा लाल कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के समर्थक हैं। जब साल 2003 में मध्य प्रदेश में भाजपा सरकार बनी थी, तभी दुर्गा लाल ने ‘प्रतिज्ञा’ लिया था  जब तक मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार नहीं बन जाती वह खाली पैर ही रहेंगे।

कॉफी में व्हिस्की मिलाकर पीने वाले सबसे बुजुर्ग योद्धा का निधन

इस दौरान से दुर्गा लाला खाली पैर ही थे! हालांकि अब 15 साल बाद साल 2018 में मुख्यमंत्री कमलनाथ के नेतृत्व में नई कांग्रेस सरकार गठित हुई है, जिसके बाद दुर्गा लाल की प्रतिज्ञा भी पूरी हुई और उन्होंने मुख्यमंत्री की मौजूदगी में जूता धारण किया। इस दौरान दुर्गा लाल के आदर्श नेता दिग्विजय सिंह भी मौजूद रहे।

दिल्ली का दर्दनाक शेल्टर होम- बच्चियों से कराते थे सारे काम, गलती की स…

loading...