Breaking News
  • जम्मू-कश्मीरः शोपियां में अगवा 3 पुलिसकर्मियों के शव मिले, आतंकियों ने पुलिसवाले के भाई को छोड़ा
  • एशिया कप 2018: आज भारत का सामना बांग्लादेश से
  • न्यूयॉर्क: भारत-पाकिस्तान के विदेश मंत्री की मुलाकात, अमेरिका ने बताया शानदार

मंत्री के साथ विवदों को लेकर बुरी फंसीं 6 नौकरी छोड़कर SP बनी महिला !

नई दिल्ली: इन दिनों एक महिला आईपीएस अधिकारी की चर्चा मीडिया से लेकर सोशल मीडिया तक छाई हुई है। महिला अधिकारी का नाम है संगीता कालिया जिनको लेकर कहा जाता है कि उन्होंने छह नौकरियां छोड़ी और फिर बनी, पुलिस की खाकी वर्दी धारण करने के बाद संगीता का भीड़त दो बार खादी कपड़े धरन करने वाले नेता/मंत्री से हुई।

जिसका परिणाम उन्हें तबादले के तौर पर भुगतना पड़ा, लेकिन इसके बाद भी उनके विचार में कोई बदलवा नहीं दिखाता, लिहाजा हाल ही में वह एक बार फिर से विवादों में घिर गई, जिसके बाद उनका फिर से तबादला कर दिया गया, लेकिन अबकी बार पानी सिर से उपर जा रहा है, ऐसे में उनके खिलाफ कड़ी कार्यवाई भी की जा सकती है।

बुराड़ी कांड में एक और खुलासा, इन 5 आत्माओं ने किया परिवार को मरने पर मजबूर!

आपको बता दें कि महिला एसपी संगीता कालिया का जिनके साथ भिड़ंत हुआ वो हैं हरियाणा सरकार के मंत्री अनिल विज। जानकारी के अनुसार अनिल विज पानीपत जिले के प्रभारी मंत्री हैं, इस लिहाज से वह यहां अक्सर अधिकारियों के साथ बैठक करते हैं। इसी मामले में महिला अधिकारी पर आरोप हैं को वह विज के बैठक में शामिल हीं नहीं होती।

ऐसा सिर्फ हाल के बैठक के लिए नहीं है, बल्कि विज इससे पहले भी जिला कष्ट निवारण समिति की बैठक कर चुके हैं। महिला अधिकारी पर आरोप है कि वह विज के तीन बैठकों से गायब रही हैं। बताया जाता है कि महिला अधिकारी और मंत्री के बीच पहले भी भिड़ंत हो चुकी है। इस पहले जब भिड़ंत हुई तो महिला अधिकारी का तबादला रेवाड़ी से पानीपत कर दिया गया था।

CM शिवराज की एक और ‘भांजी’ ने ले ली अपनी जान, थाने का इंस्पेक्टर सस्पेंड

लेकिन यहां पानीपत में एक बार फिर से उनका सामना मंत्री अनिल विज से ही हो गया। महिला अधिकारी के बैठक में न शामिल होने की बात से नाराज मंत्री ने मामले की शिकायत राज्य के सीएम मनोहर लाल खट्टर से कर दी। जिसके बाद तीन महीने के अंदर अधिकारी का फिर से तबादला कर दिया गया। अब उन्हें गुरुग्राम के भोंडसी में आइआरबी का कमांडेंट बनाया गया है।

हालांकि सरकार की ओर से अधिकारी के तबादले को रूटिन प्रक्रिया बताया जा रहा है। वहीं मंत्री विज का कहना है कि वह इस मामले में अधिकारी को बड़ी अनुशासनहीनता का दोषी मानते हैं, इसलिए उनके खिलाफ कड़ी कार्यवाई होनी चाहिए। विज ने कहा कि वह इस संबंध में सीएम से मिलकर बात करेंगे।

यहां देखिए लेडी IPS की धमाकेदार...

loading...