Breaking News
  • नगालैंड दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, 27 फरवरी को होने हैं चुनाव
  • जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तान ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, सेना दे रही है मुंहतोड़ जवाब
  • केजरीवाल सरकार का फैसला, दिल्ली में राशन के लिए आधार कार्ड नहीं होगा अनिवार्य
  • पीएनबी घोटाला: विपुल अंबानी 5 मार्च तक सीबीआई हिरासत में

राजस्थान उपचुनाव: तो क्या पद्मावत ने डुबोई बीजेपी की नैया?

जयपुर: गुरुवार को राजस्थान सहित पश्चिम बंगाल की तीन लोकसभा और दो विधानसभा सीटों पर आये  परिणामों में हर जगह बीजेपी को करारी हार पर राजस्थान की श्री राजपूत करनी सेना के प्रमुख ने बीजेपी पर बड़ा हमला किया है। उन्होंने उपचुनाव में हार के लिए पद्मावत पर बीजेपी की असंवेदनशीलता को बताया है।

बतादें कि गुरुवार ओ जहाँ नरेन्द्र मोदी सरकार अपना आखिरी बजट पेश कर देश की जनता के लिए तमाम योजनायों की घोषणा कर रही थी वहीँ गुरुवार को ही राजस्थान और वेस्ट बंगाल में हुए तीन लोकसभा और दो विधानसभा उपचुनाव में बीजेपी को बड़ी हार का सामना करना पड़ा है। बीजेपी की हार पर करणी सेना प्रमुख लोकेन्द्र कालवी ने कहा है कि राजस्थान में पद्मावत को बैन नहीं किया गया था, इसलिए राजपूतों के विरोध ने अपना असर दिखा दिया है। कालवी ने बीजेपी की हार पर कहा कि मैं प्रधानमंत्री को अब भी सुझाव दूंगा कि इस फिल्म पर प्रतिबंध लगाया जाए और यहीं एकमात्र समाधान भी है।

कहीं आपके शरीर में कैल्शियम की कमी तो नहीं है- जाने लक्षण व उपाय...

सेना प्रमुख ने कहा कि ऐसा पहली बार हुआ है जब उपचुनाव में सत्तारूढ़ पार्टी को विजय नहीं मिली हो। उन्होंने कहा कि राजपूत समाज की एकजुटता के कारण बीजेपी को बड़ी हार का सामना करना पड़ा है। राज्य में उपचुनाव से पहले ही पद्मावत फिल्म को बैन करने की मांग तेज हो गयी थी। इस फिल्म का विरोध राज्य सरकार ने तो किया था लेकिन केंद्र ने इस पर चूं भी नहीं की। वहीँ कॉंग्रेस ने भी फ़िल्म का विरोध कर केंद्र को आड़े हाथ लेकर राजपूत वोटों को अपने पक्ष में लाने का काम किया था। राज्य सरकार और केंद्र सरकार के बीच उलझे राजपूतों की भावनाओं से खिलवाड़ करती फिल्म के रिलीज बाद आये चुनाव परिणामों में बीजेपी को दो लोकसभा और एक राज्य सीट पर करारी हार का सामना करना पड़ा।

HOT PHOTOS: देखिए अर्शी खान का नया हंगामा, लोगों ने किए गंदे-गंदे कमेंट...!

यही हाल वेस्ट बंगाल में है। ज्ञात हो कि राजस्थान के मंडलगढ़ विधानसभा सीट पर कांग्रेस के उम्मीदवार विवेक धाकड़ ने बीजेपी को हरा दिया, वहीँ अजमेर लोकसभा सीट से कांग्रेस के डॉक्टर रघु शर्मा ने जीत हासिल की साथ ही अलवर लोकसभा से करण सिंह यादव ने भारी अंतर से जीत हासिल की है। यह सभी सीटें पूर्व में बीजेपी के पास ही थी, इसमें अजमेर सीट पर लगातार छह बार से बीजेपी ही जीतती आ रही थी, लेकिन इसबार जनता ने ‘हाथ से कमल’ को मरोड़ कर फेंक दिया।     

loading...