Breaking News
  • यूपी: टूंडला स्टेशन के पास कालिंदी एक्सप्रेस पटरी से उतरी, बीती रात 1:40 बजे हुआ यह हादसा
  • आज से बैंक खाते से निकाले जा सकेंगे 50 हजार रुपये, 13 मार्च से कैश निकासी की कोई सीमा नहीं
  • आज उत्तर प्रदेश में फूलपुर और जालौन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुनावी रैली
  • सऊदी अरब: पहली बार महिला को बनाया गया शेयर बाजार का प्रमुख और दैनिक अखबार का मुख्य संपादक
  • सराह अल-सुहैमी सऊदी शेयर बाजार की प्रधान और पत्रकार सोमाया जबराती बनी मुख्य संपादक

ममता के आरोप पर सेना को देनी पड़ी सफाई !


नई दिल्ली: केंद्र सरकार द्वारा जारी नोटबंदी से परेशान चल रहीं बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और टीएमसी नेताओं ने बंगाल में सेना की तैनाती को लेकर केंद्र सरकार पर तख्तापलट की साजिश का आरोप लगाने के बाद शुक्रवार को संसद में भी जम कर हंगामा किया।

इसके बाद ममता के प्लेन की इमरजेंसी लैंडिंग की खबरे आने के बाद तृणमूल कांग्रेस का गुस्सा और भी बढ़ गया। हालांकि मामले पर अब रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर के साथ-साथ सेना ने भी सफाई जारी कर दी है। लेकिन इसके बाद भी टीएमसी नेता अपने आरोपों पर कायम है।

सेना की तैनाती को लेकर टीएमसी द्वारा लगाए गए आरोपों को पर्रिकर ने खारिज करते हुए कहा कि यह सेना का रुटीन अभ्यास था, उन्होंने कहा कि सेना ने पिछले साल भी इस तरह का अभ्यास किया है।

पर्रिकर ने कहा कि सेना को राजनीति में घसिटना ठिक नहीं है, और सेना पर सवाल खड़े करना दुख की बात है। उन्होंने कहा कि सेना ने इस तरह का अभ्यास बिहार, झारखंड, बंगाल के अलावा अन्य कई राज्यों में किया है, और इसकी जानकारी राज्य के कनसर्न अधिकारियों को दि गई थी।

तो वहीं इस मामले पर GOC बंगाल रेजिमेंट, मे.ज. सुनील यादव ने भी कहा कि इस अभ्यास की जानकारी स्थानीय प्रशासन को पहले ही दी गई थी, अभ्यास की तारिख प्रशासन के सलाह के बाद ही बदले गए।