Breaking News
  • निफ्टी ने पार किया 10,000 का आंकड़ा, बीएसई सेंसेक्स भी करीब 100 अंक उछला
  • मुक्केबाज सचिन सिवाच को मिला राष्ट्रमंडल युवा खेलों में स्वर्ण पदक
  • नई दिल्ली: देश के 14वें राष्ट्रपति के तौर पर रामनाथ कोविंद का शपथ समारोह आज
  • देश के कई हिस्सों में बाढ़ का कहर- बचाव कार्य में जुटे एनडीआरएफ और सेना के जवान

ममता के आरोप पर सेना को देनी पड़ी सफाई !


नई दिल्ली: केंद्र सरकार द्वारा जारी नोटबंदी से परेशान चल रहीं बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और टीएमसी नेताओं ने बंगाल में सेना की तैनाती को लेकर केंद्र सरकार पर तख्तापलट की साजिश का आरोप लगाने के बाद शुक्रवार को संसद में भी जम कर हंगामा किया।

इसके बाद ममता के प्लेन की इमरजेंसी लैंडिंग की खबरे आने के बाद तृणमूल कांग्रेस का गुस्सा और भी बढ़ गया। हालांकि मामले पर अब रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर के साथ-साथ सेना ने भी सफाई जारी कर दी है। लेकिन इसके बाद भी टीएमसी नेता अपने आरोपों पर कायम है।

सेना की तैनाती को लेकर टीएमसी द्वारा लगाए गए आरोपों को पर्रिकर ने खारिज करते हुए कहा कि यह सेना का रुटीन अभ्यास था, उन्होंने कहा कि सेना ने पिछले साल भी इस तरह का अभ्यास किया है।

पर्रिकर ने कहा कि सेना को राजनीति में घसिटना ठिक नहीं है, और सेना पर सवाल खड़े करना दुख की बात है। उन्होंने कहा कि सेना ने इस तरह का अभ्यास बिहार, झारखंड, बंगाल के अलावा अन्य कई राज्यों में किया है, और इसकी जानकारी राज्य के कनसर्न अधिकारियों को दि गई थी।

तो वहीं इस मामले पर GOC बंगाल रेजिमेंट, मे.ज. सुनील यादव ने भी कहा कि इस अभ्यास की जानकारी स्थानीय प्रशासन को पहले ही दी गई थी, अभ्यास की तारिख प्रशासन के सलाह के बाद ही बदले गए।

 

loading...