Breaking News
  • दिल्लीः पूर्व भाजपा अध्यक्ष मांगेराम गर्ग का निधन
  • पूर्व मुख्यमंत्री और दिल्ली कांग्रेस की अध्यक्ष शीला दीक्षित का दिल्ली में अंतिम संस्कार
  • महेंद्र सिंह धोनी ने वापस लिया वेस्टइंडीज़ दौरे से नाम
  • भारतीय एथलीट हिमा दास ने 400 मीटर रेस में मारी बाजी, एक महीने में 5वां गोल्ड मेडल

यह क्या कोर्ट ने बाबा रामपाल को कर दिया बरी!

चंडीगढ़: विवादित और स्वघोषित संत रामपाल को हिसार की कोर्ट ने आज सुनवाई के दौरान दो मामलों में बरी कर दिया है। हरियाणा के बरवाला में स्थित सतलोक आश्रम के प्रमुख रामपाल पर ह्त्या, हत्या का प्रयास सहित देशद्रोह, दंगा भड़काने, सरकारी काम में बाधा डालने का मामला चल रहा है।

मंगलवार को हिसार जेल में बने कोर्ट में सुनवाई के दौरान संत रामपाल को दो आपराधिक मामलों में बरी कर दिया गया है। आरोपी के वकील ए पी सिंह ने यह जानकारी साझा की है। हालाँकि उन्होंने यह नहीं बताया कि कोर्ट ने किन मामलों में रामपाल को बरी किया है।

बतादें कि संत रामपाल पर ह्त्या, ह्त्या के प्रयास, देशद्रोह, सरकारी कम में बाधा पहुँचाने, लोगों को बंधक बनाने सहित कई मामले चल रहे हैं। कथित संत रामपाल अभी देशद्रोह के आरोप में हिसार जेल में बंद है।

यहाँ बता दूं कि 18 नवंबर 2014 को सतलोक आश्रम के प्रमुख रामपाल को 2006 के हत्या के मामले में गिरफ्तारी के दौरान रामपाल के समर्थकों ने हिंसा कर दी थी। जिसके बाद पुलिस ने रामपाल और उसके साथियों के खिलाफ सरकारी ड्यूटी में बाधा पहुंचाने और रास्ता रोककर बंधक बनाने के दो मामले दर्ज किये थे। मंगलवार को हुई सुनवाई के दौरान उसे दो मामलों में बरी किया गया है।

वहीँ मंगलवार को रामपाल पर फैसले को देखते हुए प्रशासन अलर्ट पर रहा। माना जा रहा था कि फैसला आने के बाद समर्थक बवाल कर सकते हैं। जैसा कि पिछले शुक्रवार को पंचकूला में डेरा प्रमुख गुरमीत रह रहीम को दोषी ठहराये जाने के बाद हुआ। ऐसे किसी भी स्थित से निपटने के लिए पुलिस के साथ साथ अर्द्धसैनिक बल को भी अलर्ट पर रखा गया है। वहीँ पुलिस प्रवक्ता के अनुसार अभी तक किसी तरह की कोई अप्रिय घटना की खबर नहीं आई है। 

loading...