Breaking News
  • आज शाम 6 बजे तक खत्म हो सकता है कर्नाटक का नाटक, कुमारस्वामी करेंगे फ्लोर टेस्ट
  • बिहार के दरभंगा में अभी भी बाढ़ से राहत नहीं, लोगों ने सड़क पर ठिकाना
  • आज होगा ब्रिटेन के अगले प्रधानमंत्री का चयन
  • बीजेपी संसदीय दल की बैठक के बाद, पीएम मोदी कर सकते हैं सांसदों को संबोधित

कांग्रेस की हार से बौखलाएं हार्दिक, बीजेपी के जीत को बताया हिंदुस्तान की जनता की हार

नई दिल्ली : लोकसभा चुनाव को लेकर अब जारी नतीजे धीरे धीरे स्पष्ट होते जा रहे है, जिसमें अब एकबार फिर बीजेपी अपने सहयोगी दलो के साथ प्रचंड बहुमत में नजर आ रहीं है। अगर हम सिर्फ बीजेपी की बात करें तो इस चुनाव में बीजेपी ने तकरीबन 300 सीट हासिल किये है। जो सरकार बनाने के लिए काफी है। वहीं सहयोगी दलों ने 45 सीटें हासिल की है। जबकि कांग्रेस अपने सहयोगी दलों के साथ सिर्फ 96 सीटें ही हासिल कर सकी (4 बजे तक जारी डाटा के अनुसार)। इस परिणाम को देखकर अधिकतर कांग्रेसी नेता हताश हो गये। अपने इसी हताश को जाहिर करने के लिए कांग्रेस के युवा नेता हार्दिक पटेल ने हार पर निराशा जाहिर की है। हार्दिक ने कहा कि, 'ये हार कांग्रेस की नहीं बल्कि ये हार हिंदुस्तान की जनता की है'।

हार्दिक ट्विटर पर लिखा, ''कांग्रेस नहीं... बेरोज़गारी हारी हैं, शिक्षा हारी हैं, किसान हारा हैं, महिला का सम्मान हारा हैं, आम जनता से जुड़ा हर मुद्दा हारा हैं, एक उम्मीद हारी हैं, सच कहे तो हिंदुस्तान की जनता हारी हैं। कांग्रेस के सभी कार्यकर्ता की लड़ाई को सलाम करता हूँ। लड़ेंगे और जीतेंगे। जय हिंद।''

पटेल ने आगे लिखा, ''कांग्रेस और राहुल गांधी ने ईमानदारी से चुनाव में जनता की बात रखी हैं। हम ईमान के साथ मैदान में थे। जनता ने भाजपा को नहीं बेइमानी ने भाजपा को जिताया हैं। आप मुझे गाली दे सकते हैं लेकिन सत्य बोलना ज़रूरी हैं। देश में जनता के मुख पर ख़ुशी नहीं हैं। भारत माता की जय।'' जिसके बाद उन्होंने जीतने वाले सभी उम्मीदवारों को जीत की बधाई भी दी है।

 

आपको बता दें कि 4 बजे तक आए रुझानों के अनुसार एनडीए 344 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं यूपीए 91 और अन्य पार्टियां 107 सीटों पर आगे चल रही हैं।

बता दें कि बीजेपी के लिए ये आंकड़े काफी ऐतिहासिक हैं। अपने इसी ऐतिहासिक आंकड़ो केस जरिए बीजेपी ने खुद अपना ही 2014 का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। 2014 के चुनावों में बीजेपी को खुद अपने दम पर 282 सीटें मिलीं थीं।  वहीं बीजेपी गठबंधन यानी एनडीए को 543 में से 336 सीटें हासिल हुई।

loading...