Breaking News
  • केन्द्रीय मंत्रिमंडल ने नई metrorailpolicy को मंजूरी दी
  • मध्यप्रदेश: स्थानीय निकाय चुनाव में BJP की जीत
  • केरल के कथित धर्मांतरण मामले की जांच NIA के हवाले: सुप्रीम कोर्ट
  • दिल्ली, यूपी समेत कई राज्यों में फैला स्वाइन फ्लू- अबतक 600 लोगों की मौत
  • सिंचाई परियोजनाओं के लिए 9,020 करोड़ रुपए की अतिरिक्त राशि मंजूर
  • अमेरिका ने हिजबुल मुजाहिदीन को विदेशी आतंकी संगठन घोषित किया

‘सर्जिकल स्ट्राइक के बारे में मनोहर पर्रिकर कुछ पता ही नहीं था’

पणजी: गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर पणजी विधानसभा क्षेत्र से उप चुनाव लड़ने वाले है, लेकिन इससे पहल गोवा काग्रेस के अध्यक्ष शांताराम नाईक ने शविवार को पर्रिकर पर जोरदार हमला करते हुए कहा कि मनोहर पर्रिकर को सेना के सर्जिकल स्ट्राइक के बारे में कुछ पता ही नही था।

गौर हो कि मनोहर पर्रिकर के रक्षा मंत्री रहने के दौरान भारतीय सेना ने पाकिस्तानी आतंकियों के खिलाफ एक बड़े अभियान को अंजाम दिया था, जिसे सर्जिकल स्ट्राइक का नाम दिया गया। जब सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक किया था, तब भ सरकार पर कई तरह के आरोप लगाए थे।

इसके बाद अब उपचुनाव को देखते हुए गोवा काग्रेस के अध्यक्ष शांताराम ने पर्रिकर की भूमिका पर सवाल खड़े करते हुए आरोप लगाया कि पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय सुरक्षा बलों द्वारा की गई सर्जिकल स्ट्राइक के बारे में पर्रिकर को पता तक नहीं था। कांग्रेस के अनुसार इसलिए पर्रिकर को दबाव में आकर मंत्रालय छोड़ना पड़ा।

उन्होंने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक होने से पहले पर्रिकर को इसके बारे में कुछ नहीं पता था, इस कार्रवाई को असल में प्रधानमंत्री कार्यालय और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ने मिलकर किया था, लेकिन पर्रिकर ने इसे आरएसएस के प्रशिक्षण को श्रेय दिया, जिसके बाद वह दवाब में आ गए और उसे नहीं झेलने के क्रम में इन्हें मंत्रालय छोड़ना पड़ा।

loading...

Subscribe to our Channel