Breaking News
  • नागरिकों से अपील कि मुठभेड़ वाली जगहों से दूर रहें- सेना
  • दिल्ली में फिर 71 रुपये लीटर हुआ पेट्रोल, डीजल भी महंगा
  • मोदी ने छत्रपति शिवाजी को जयंती पर श्रद्धांजलि दी
  • प्रधानमंत्री का वाराणसी दौरा , कई करोड़ योजनाओं की दिया सौगात

मध्य प्रदेश कुंदन कुटीर में भी बच्चियों को किया जाता है प्रताड़ित

नई दिल्ली: पिछले दिनों बिहार के मुजफ्फरपुर में सरकारी सहायता प्राप्त आश्रय गृह में बाच्चियों के साथ बर्बर्ता पूर्ण खुलासे ने पूरे देश को झकझोर दिया था। जिसके बाद अब मध्य प्रदेश के रतलाम जिले से भी एक ऐसी ही हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है।

यहां रतलाम जिले जावरा कस्बे में स्थित कुंदन कुटीर नाम के आश्रय गृह में रहने वाली कुछ बच्चियों ने प्रताड़ित करने के आरोप लगाए हैं। पुलिस के अनुसार, 24 जनवरी को बालिका गृह से पांच बच्चियां फरार हो गई थीं। बच्चियों ने आरोप लगाया कि आश्रय गृह में हमें प्रताड़ित किया जाता है।

4 साल की बच्ची का बलात्कार और 4 दिन के अंदर जांच पूरी!

बच्चियों का आरोप है कि, आश्रय गृह की सुप्रीटेंडेंट भी उन्हें काफी प्रताड़ित करती हैं। जिसके बाद मामले को गंभीरता से लेते हुए मंगलवार को बाल अधिकार संरक्षण आयोग का तीन सदस्यीय दल आश्रय गृह पहुंचा और यहां रहने वाली बच्चियों से बातचीत करने के साथ-साथ जिला मुख्यालय पर अधिकारियों के साथ बैठक भी की।

दुनिया का पहला ऐसा फोन जिसका कैमरा स्क्रीन के अंदर है, जानिए कीमत और अन्य फीचर्स

पुलिस के अनुसार, मामले में पहले ही चार लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है, जबकि मामले की जांच अभी जारी है। एक पुलिस अधिकारी के अनुसार इस आश्रय गृह की शुरुआत साल 2015 में हुई थी और अब तक 310 से अधिक बच्चियों के यहां आने की जानकारी मिली है।

कोलकाता पुलिस कमिश्नर को सुप्रीम कोर्ट ने दिया आदेश, ममता के लिए झोर का झटका

पुलिस के अनुसार फिलहाल इस बात की जांच की जा रही है कि ये बच्चिया कहां से आई थी और बाद में इनमें से कौन कहां गई। पुलिस के अनुसार, मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठित की गई है, जो 15 दिन के अंदर रिपोर्ट देगी।

loading...