Breaking News
  • बिहारः मुठभेड़ में खगड़िया के पसराहा थाना अध्यक्ष आशीष कुमार सिंह शहीद
  • J-K: पुलवामा में सुरक्षा बलों ने हिजबुल के एक आतंकी को मार गिराया
  • दिल्ली में आज पेट्रोल की कीमत 82.66 रुपए प्रति लीटर, डीजल 75.19 रुपए प्रति लीटर
  • J-K:स्थानीय निकाय चुनाव के लिए तीसरे चरण की वोटिंग जारी

बड़ी खबर: चुनाव से पहले मिले 60 लाख फर्जी वोटर, EC ने शुरू की जांच?

भोपाल: ईवीएम छेड़छाड़, बूथ कैप्चरिंग, आदि आदि के बाद अब चुनाव में गडबड़-घोटाला करने के लिए एक नये तरीके का सनसनीखेज खुलासा हुआ है? दरअसल मध्य प्रदेश कांग्रेस कमिटी ने करीब 60 लाख फर्जी वोटर होने की शिकायत चुनाव आयोग से की है। जिसके बाद आयोग की टीम राज्य एक दौरे पर है।

बतादें कि राज्य कांग्रेस पार्टी इकाई ने चुनाव में बड़े घोटाले की सम्भावना जताते हुए वोटर लिस्ट में गड़बड़ियों सहित 60 लाख फर्जी वोटर होने का बड़ा आरोप लगाया है। राज्य में इसी वर्ष चुनाव होने हैं। ऐसे में कांग्रेस के सनसनीखेज आरोप को चुनाव आयोग  ने गंभीरता से लेते हुए जांच के आदेश दिए हैं। यहाँ भोपाल जिले की नरेला, रायसेन की भोजपुर, होशंगाबाद और सिवनी मालवा विधानसभा सीट की वोटर लिस्ट और क्षेत्र में फर्जी 60 लाख के करीब वोटर दर्ज हैं। जोकि वास्तविकता में हैं ही नहीं। ऐसे में चुनाव आयोग ने गड़बड़ी की जांच के लिए दो-दो सदस्यीय जांच दल गठित कर जांच के लिए राज्य में भेजा है।

तो यह नेता ही बनेंगे 2019 में मोदी की हार के बड़े कारण?

हाल ही में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने चुनाव आयोग से शिकायत की थी कि मध्य प्रदेश में 60 लाख फर्जी वोटर हैं। इनमें 26-26 जगह पर एक व्यक्ति का नाम है। मतलब एक ही वोटर का नाम 26 जगहों की वोटर लिस्ट है है। जिससे वह वोटर 26 बूथों पर वोट कर सकता है। कमलनाथ ने आरोप लगाया कि ये सभी फर्जी नाम जानबूझकर लिस्ट में शामिल किए गए हैं।

JK: पिछले चार दिनों में 14वीं आतंकी घटना, एक की मौत कई घायल

जिससे आगामी चुनाव को प्रभावित किया जा सके। वहीं, सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आरोप लगाया कि फर्जी वोटर कार्ड बनाने का काम बीजेपी लर रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि 10 साल में मध्यप्रदेश की जनसंख्या 24% बढ़ी, लेकिन वोटरों की तादाद में 40% का इजाफा हो गया। यह पूरी तरह से चुनाव को प्रभावित करने के लिए किया गया है। जिसके बाद आयोग ने जांच शुरू की है।

यह भी देखें-

loading...