Breaking News
  • महाराष्ट्र : दो हजार से ज्यादा पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव, अब तक 2095 संक्रमित
  • खराब मौसम के कारण नासा ने स्थगित किया ह्यूमन स्पेस मिशन, 2.03 बजे होना था लॉन्च
  • सोनिया गांधी का केंद्र सरकार से आग्रह, खजाने का ताला खोलिए और जरूरत मंदों को राहत दीजिये
  • जम्मू कश्मीर : पुलवामा ब्लास्ट-2 नाकाम, एनआईए करेगा जांच
  • मध्य प्रदेश में होम क्वारनटीन के नियमों का उल्लंघन करने वालों पर लगेगा 2 हजार रुपये का जुर्माना

घोसी विधायक फागू चौंहान बने बिहार के राज्यपाल

नोएडा: मऊ जिले के घोसी विधानसभा से भारतीय जनता पार्टी के विधायक फागू चौहान को बिहार प्रदेश का राज्यपाल बनाया गया हैं। यह खबर जैसे ही भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं और उनके समर्थकों को लगी तो उनमें खुशी की लहर दौङ पङी। आनन फानन में उनके द्वारा पटाखे फोङ और मिठाईयां बाट कर खुशी का इजहार किया गया।

बिहार के नए राज्यपाल फागू चौहान राज्‍यपाल लालजी टंडन की जगह लेंगे। मूल रुप से आजमगढ जनपद के रहने वाले फागू चौहान समाजवादी विचार धारा से आते हैं। पहली बार दलित मजदूर किसान पार्टी से विधायक बने चौहान मयावती की पार्टी बसपा से विधायक और फिर मंत्री के भी रह चुके हैं।

बिहार के नए राज्‍यपाल फागू चौहान ने 1985 में दमकिपा पार्टी से विधायक बनकर अपना राजनीतिक सफर शुरू किया था। वर्तमान में यूपी के घोसी विधानसभा क्षेत्र से छठीं बार विधायक हैं और उत्तर प्रदेश राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग के चेयरमैन हैं। जनपद के लोकप्रिय व जनाधार वाले विधायकों में गिने जाने वाले चौहान पिछड़े वर्ग के प्रभुत्व वाले नेताओं में शामिल हैं। 1985 में चौधरी चरण सिंह की पार्टी दमकिपा से विधायक बनकर राजनीतिक सफर शुरू करने वाले फागू चौहान मूलत: आजमगढ़ जनपद के शहर से लगे गांव शेखपुरा बद्​दोपुर के रहने वाले हैं।

loading...