Breaking News
  • काले धन पर और बड़ा प्रहार, 2.25 लाख कंपनियों को मोदी सरकार का नोटिस
  • दिल्ली: आज क्राइम ब्रांच के सामने पेश हो सकता है रेप का आरोपी दाती महाराज
  • जापान के ओसाका में रिक्टर पैमाने पर 6.1 तीव्रता के भूकंप में तीन लोगों की मौत

कोयला घोटाला: कोड़ा की सजा पर दिल्ली HC की रोक

नई दिल्‍ली: कोयला घोटाले में पिछले दिनों ट्रायल कोर्ट ने झारखंड के पूर्व मुख्‍यमंत्री मधु कोड़ा को तीन साल जेल और जुर्माने की सजा सुनाई थी, लेकिन अब ट्रायल कोर्ट के इस फैसले पर दिल्‍ली हाईकोर्ट ने फिलहाल रोक लगा दी है। प्राप्त जानकारी के अनुसार हाईकोर्ट ने 22 जनवरी तर इस फैसले को रोक दिया है।

आपको बता दें कि कोयला ब्लॉक आवंटन मामले में हुई अनियमितता को लेकर झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा को 16 दिसंबर 2017 को कोर्ट ने दोषी करार देते हुए तीन साल जेल की सजा सुनाई थी। मामले में आरोपी कोड़ा के करीबी विजय जोशी, पूर्व कोयला सचिव एच. सी. गुप्ता, झारखंड के तत्कालीन मुख्य सचिव ए.के.बसु को भी तीन-तीन साल जेल की सजा सुनाई थी।

BJP सासंद ने किया सेना का घोर अपनमा- क्या माफी से बन गई बात, अपनी राय दें...

इसके अलावा कोर्ट ने कोड़ा और जोशी पर 25-25 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया था, जबकि गुप्ता और बसु पर एक-एक लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया था। बता दें कि मामले में कोर्ट ने 13 दिसंबर को कोड़ा, जोशी, गुप्ता, बसु और निजी कंपनी विनी आयरन एंड स्टील उद्योग लिमिटेड को भ्रष्टाचार निवारक अधिनियम के तहत आपराधिक साजिश और धोखाधड़ी के मामले में दोषी करार दिया था। मामले में कंपनी पर 50 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है।

अनुष्का से बोले विराट- ‘रिसेप्शन पर इतना खर्च करने के बाद सेल में ही शॉपिंग करना पड़ेगा डार्लिंग’

शहीद जवानों पर संसद में संग्राम- कहां हैं 1 के बदले 10 सिर लाने वाले PM!

loading...