Breaking News
  • जम्मू-कश्मी: सोपोर में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़, कई इलाकों में मोबाइल और इंटरनेट सेवा बंद
  • सपा-बसपा सरकारों के पास गरीबी को हटाने के लिए कोई एजेंडा नहीं था: सीएम योगी
  • सर्जिकल स्ट्राइक के दो साल पूरे होने पर देश मनाएगा पराक्रम पर्व
  • आज सुबह 9:17 बजे असम की बारपेटा में 4.7 तीव्रता से भूकंप के झटके

कर्नाटक पर राहुल का बड़ा हमला: आरएसएस के इशारे पर पाकिस्तान बन रहा है भारत?

रायपुर: देश की संवैधानिक संस्थाओं में राष्ट्रीय स्वयं सेवक की घुसपैठ को लेकर कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी ने बड़ा हमला किया है। उन्होंने कहा कि ऐसा सिर्फ पाकिस्तान या तानाशाही में होता है जैसा कि भारत में आरएसएस कर रहा है।

बतादें कि कर्नाटक में संविधान का एनकाउंटर करने का आरोप लगाने के बाद अब कांग्रेस प्रमुख राहुल गाँधी ने राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ पर बड़ा हमला किया है। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर पहुंचे कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी ने आरएसएस और बीजेपी पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि, भारत को पाकिस्तान या तानाशाही के दौर में ले जाने की कोशिश की जा रही है। राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी का पैतृक संगठन राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) भारत की सभी संवैधानिक संस्थानों में अपना रास्ता बना रहा है जिससे देश पर पर तानाशाई थोपी जा सके।

कर्नाटक: 24 घंटे में गिर जाएगी येदियुरप्पा सरकार, SC ने माँगा है कुछ ऐसा?

राहुल गांधी ने आगे कहा कि ऐसा सिर्फ पाकिस्तान या फिर तानाशाही दौरा में हुआ करता था। इसके साथ ही राहुल गांधी ने कर्नाटक के घटनाक्रम पर बोलते हुए कहा, कर्नाटक में संविधान पर हमला किया जा रहा है। राज्य में विधायक और राज्यपाल आमने सामने आ गये हैं। जिनके पास बहुमत है उन्हें बाहर बिठा दिया गया और जिनके राज्यपाल हैं उनकी सरकार बनवा दी गयी है। राज्य में गुरुवार को की बिना बहुमत वाली बीजेपी की येदियुरप्पा सरकार बनी है।

बड़ी खबर: कर्नाटक कांग्रेस के 12 विधायक बीजेपी में शामिल?

राज्यपाल वाजुभाई वाला ने बीजेपी के मुख्यमन्त्री पद के उम्मीदवार बीएस येदियुरप्पा को बिना बहुमत के ही राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ दिलवा दी है। वहीँ उसके बाद से राज्य में घमासान छिड़ा हुआ है। विपक्ष लगातार प्रदर्शन कर रहा है। जिससे राज्य की स्थित भी बिगड़ने की संभावना बनी हुई है। कांग्रेस का आरोप है कि पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह के इशारे पर राज्यपाल काम कर रहे हैं। कांग्रेस ने इसे संविधान का एनकाउंटर करार दिया है।        

यह भी देखें-

loading...