Breaking News
  • काबूल: PD6 इलाके में डिप्टी सीईओ के घर के पास कार धमाका, 10 लोगों के मारे जाने की खबर
  • सावन का तीसरा सोमवार आज, शिवालयों में भक्तों की लंबी कतार
  • आज शाम 7.30 बजे राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का संबंधोन
  • इसरो के पूर्व प्रमुख प्रोफेसर यूआर राव का निधन- पीएम मोदी ने जताया दुख
  • महिला विश्व कप 2017: फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड ने भारतीय टीम को 9 रनों से हराया

बंगाल हिंसा: केंद्र पर भड़की ममता, लगाया यह आरोप!


कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज ऐलान किया है कि वह बशीरहाट और बदुरिया हिंसा की न्यायिक जांच कराएंगी। साथ ही ममता बनर्जी ने इस दौरान केंद्र सरकार पर गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने कहा की घटना के पीछे साजिश कर्ता कोई और ही है। उनका इशारा केंद्र की ओर था।

बतादें कि वेस्ट बंगाल के बशीरहाट और बदुरिया में सांप्रदायिक हिंसा भड़की हुई है। इस हिंसा में सैकड़ों लोग विस्थापित हो चुके हैं। वहीँ ममता सरकार हिंसा पर काबू पाने में फेल रही है, यहाँ आतंकी भीड़ ने सैकड़ों घरों को आग के हवाले कर दिया। जिसके बाद लोग आस पास के जिलों में शरण लेने को मजबूर हो रहे हैं। वहीँ घटना को लेकर लगातार राजनीती भी जारी है। शनिवार को राज्य की सीएम ममता ने पूरी घटना की न्यायिक जाँच करने की बात कही।

उन्होंने कहा कि घटना में किसी ने बड़ी साजिश रची हुई है, इसको देखते हुए आम तौर पर न्यायिक जांच के लिए सरकारें जो आयोग बनाती हैं, उसमें सुप्रीम कोर्ट या हाई कोर्ट के एक या उससे ज्यादा रिटायर्ड जज सदस्य द्वारा इस की जाँच होगी। घटना को लेकर ममता बनर्जी केंद्र सरकार पर भी जमकर बरसीं। ममता बनर्जी ने आरोप लगाया कि बार-बार सीआरपीएफ बल की मांग के बावजूद केंद्र सरकार ने उन्हें सीआरपीएफ बल उपलब्ध नहीं कराई गयी, जिससे हालात बेकाबू होते गये। वहीँ घटना को लकर अभी भी दहशत का माहौल बना हुआ है। सैकड़ों परिवारों को अपना घर-वार सबकुछ छोड़ कर विस्थापितों की तरह रहना पड़ रहा है।

गणतंत्र दिवस पर भारत में जुटेंगे 10 आसियान देशों के राष्ट्राध्यक्ष!​

बतादें कि वेस्ट बंगाल के बशीर हाट और बदुरिया में एक छात्र ने फेसबुक पर विवादित पोस्ट डाल दी थी, जिसके बाद पूरा मामला बिगड़ा हुआ है, विवादित पोस्ट पर कुछ सम्प्रदाए विशेष के लोगों ने क्षेत्र में जमकर उत्पात मचाया। जिसके बाद विवाद बढ़ता ही चला गया, इसी दौरान यहाँ एक बीजेपी के कार्यकर्ता की हत्या कर दी गयी।     

loading...