Breaking News
  • राजस्थान सरकार ने लागू किया सातवां वेतन आयोग
  • बोफोर्स: माइकल हर्शमेन के ख़ुलासों के बाद कांग्रेस की बढ़ी मुश्किलें, भाजपा ने मांगा जवाब
  • प्रधानमंत्री मोदी समेत अन्य लोगों ने दी देशवासियों को दीपावली की शुभकामनाएं
  • दीपावली के पावन पर्व पर आप सबको हार्दिक शुभकामनाएं

बाढ़ पीड़ितों को केंद्र की सहायता, मिलेगा 2-2 लाख मुआवजा

नई दिल्ली:  देशभर में भारी बारिश के बाद आई प्राकृतिक आपदा से पीड़ितों को केंद्र सरकार ने 2-2 लाख रूपये मुआवजा देने की घोषणा की है। मालूम हो कि देशभर में बाढ़ के कारण लाखों लोग बेघर हुए हैं वहीँ इस आपदा में अभी तक सैकड़ों लोगों की जान भी जा चुकी है।

देश भर में बाढ़ के कारण हालत खराब हैं। असम राजस्थान, गुजरात में बाढ़ के कारण लाखों लोग बेघर हुए हैं वहीं इस आपदा में सैकड़ों लोगों की जान भी जा चुकी है। बाढ़ की हालातों को देखते हुए केंद्र की मोदी सरकार ने बाढ़ पीड़ितों के लिए मुआवाजा राशि की घोषणा की है।

केंद्र ने भीषण बाढ़ के कारण जान गंवाने वालों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये की सहायता राशि की सहायता देने का ऐलान किया है। सोमवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने ने ट्वीट कर इसकी घोषणा की। पीएम कार्यालय ने एक ट्वीट में कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने असम व राजस्थान में बाढ़ के कारण जान गंवाने वालों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की।

साथ ही गंभीर रूप से घायल होने वालों को 50-50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी। मालूम हो कि असम में भीषण बाढ़ से 50 से ज्यादा लोगों की जान गई है, जबकि राजस्थान में 15 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है। वहीँ पीएम नरेन्द्र मोदी ने गुजरात के लिए पहले ही 500 करोड़ का राहत पॅकेज का ऐलान किया हुआ है।

loading...