Breaking News
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मध्य प्रदेश के एक दिवसीय यात्रा पर
  • अमेरिका का दक्षिण कोरिया के साथ संयुक्त सैन्याभ्यास रद्द
  • जम्मू-कश्मीर: सेना ने 22 आतंकियों की हिट लिस्ट तैयार की
  • JK: PDP के साथ गठबंधन टूटने के बाद श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि पर BJP की रैली

शादी से चंद दिन पहले देश के लिए शहीद हुआ बहादुर जवान, कार्ड देख रो पड़ा पूरा हिंदुस्तान!

नई दिल्ली: वैसे तो विश्वासघात और पीठ में छुरा घोंपना पाकिस्तान की फिदरत रहीं है, लेकिन शांति प्रिय देश भारत है कि हर बार पाकिस्तान के नापाक इरादों के जानकर भी अनजान बनती रही है। जिसके कई भयाव परिणान पहले देखनों को मिल चुके हैं। जिसके बाद अब एक बार फिर से पाकिस्तान ने भारत को ऐसा जख्म दिया है जिसकी पीड़ा से पूरा देश कराह रहा है। हालांकि पाकिस्तान के नापाक इरादों को भारत की सेना ने हमेशा मुंह तोडज़ जवाब दिया है, लेकिन इस क्रम में सेना के कई जवानों को भरी जावानी में अपनी प्रण की आहुति देनी पड़ी है।

आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर में भारत-पाकिस्तान सीमा पर पिछले काफी दिनों से जारी गोलीबारी के बीच पाकिस्तान ने पिछले दिनों भारतीय सेना से रहम की भीख मांग और इस बात का समझौता किया कि साल 2003 में हुए संघर्ष विराम समझौते पर दोनों देश की सेना कड़ाई से अमल करेगी, पाकिस्तानी सेना की इस मांग को भारतीय सेना ने मान लिया, लेकिन चंद दिन बाद ही पाकिस्तान ने अपना असली रंग दिखाया और सीमा पर फिर से गोलीबारी कर दी।

हालांकि पाकिस्तान के इन हरकतों का जवाब भारतीय सेना ने भी दिया, लेकिन इस दौरान सीमा पर तैनात बीएसएफ के दो जवान शहीद हो गए। पाकिस्तान ने रविवार को जम्मू-कश्मीर के अखनूर सेक्टर में गोलीबारी की जिसमें उत्तर प्रदेश के रहने वाले जवान सत्यनारायण यादव (देवरिया) और विजय कुमार पांडे (फतेहपुर) शहीद हो गए। इन दोनों जवानों ने सीमा पर दुश्मनों से लोहा लेते हुए भारत मां के लिए अपने प्राणों की आहुति दे दी।

लेकिन यहां सबसे बड़ी दुख की बात है कि शहीद जवान विजय पांडे की शादी इसी महीने होने वाली थी, जिसके लिए कार्ड भी बांट दिए गए थे। फतेहपुर के सठिगंवा गांव के रहने वाले विजय पांडे अपनी शादी के लिए पांच जून घर आने वाले थे। उनका तिलक 15 जून को था और 20 जून को शादी थी, लेकिन इससे पहले उनकी शहात की खबर ने न सिर्फ उनके परिजनों की बल्कि पूरे देश को पीड़ा दी है।

पहली फिल्म की शूटिंग के दौरान ही मरते-मरते बची एक 19 साल की एक्ट्रेस, इस एक्टर की है बेटी

90 लाख भारतीय रुपये लेकर EX-पत्नी ने ही रच दी इमरान खान के खिलाफ ऐसी साजिश!

बॉलीवुड की पहली ऐसी फिल्म जिसमें महानायक के साथ दिखेंगे ये दो एक्टर-एक्ट्रेस

 

 

loading...