Breaking News
  • संसद का शीकालीन सत्र आज से शुरू, प्रधानमंत्री ने कहा चर्चा होनी चाहिए
  • 5 राज्यों मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिज़ोरम में मतगणना

बहन के शादी करने पर भाई ने की आत्महत्या, बताया ऐसी वज़ह...

म.प्र. : ऐसा बहुत ही कम देखने को मिलता हैं जब बहन की शादी करने पर किसी भाई ने आत्महत्या की हो। जब किसी भी भाई के बहन की शादी होती हैं तो भाई बहुत ही खुश होता हैं लेकिन यह कैसा भाई हैं जिसने बहन के शादी करने पर आत्महत्या कर ली। आत्महत्या करने से पहले उस भाई ने अपने परिवार के नाम एक पत्र लिखा था, जिसमें उसने कुछ ऐसी वज़ह बताई जिसे जानकर आप भी हैरान हो जाएंगे।

UPTET के लिए महज कुछ घंटे का समय, जल्दी करें कहीं देर न हो जाए

आपको बता दे कि यह घटना मध्यप्रदेश के इंदौर की हैं। जहां एक भाई ने अपने बहन के शादी करने पर आत्महत्या की। जिसका नाम विजय था। 25 वर्षीय विजय ने सोमवार रात घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। उसने जान देने के पहले चिता सजाई और उसमें कपूर-अगरबत्ती जलाई। इसके बाद खुद पर पेट्रोल डाल टेबल के सहारे फंदे पर लटक गया।

फिल्मों मे आने से पहले बैन फिल्मों मे काम करती थी ये 5 एक्ट्रेस

बहन की परछाई भी मेरी बेटी पर मत पड़ने देना

विजय ने सुसाइड नोट में लिखा- मेरे मरने का कारण मेरी बहन है, जिसने अभी-अभी एक और शादी की है। पता नहीं बहन और उसके पति में ज्यादा बुरा कौन है। इन दोनों की परछाई भी मेरी बेटी वैष्णवी पर नहीं पड़ने देना चाहता। मैं जिंदा रहा तो बेटी यही रहेगी। माता-पिता इनके मिलने का कारण बनेंगे। मेरी आत्मा को बहुत तकलीफ होगी। इनको देख कर मेरा दिमाग खराब होता है। माता पिता को इन्हीं पर प्यार आ रहा है। मेरी बहन ने जो भी गुनाह किए, कितने बड़े किए सब जानते हैं। सब मेरा ही समर्थन करेंगे। मैं अलग होकर परिवार को किराए के मकान में नहीं ले जाना चाहता। माता-पिता मरने से पहले वसीयत नहीं कर सकते। सास-बहू साथ रहीं तो ऐसा किया-वैसा किया होगा। मेरे मरने के बाद बेटी बग्गड़ (ससुराल) रहेगी। वह भक्ति, संस्कारवान बने।

बेटे को मारकर टांग दिया, नहीं मिला इंसाफ तो पूरे परिवार ने अपनाया हिंदू धर्म

राख को पानी में बहा देना

मेरी पत्नी को मुझसे अच्छा कोई लड़का मिले तो मेरी बेटी और वो उसके साथ रह सकती है। एक-दूसरे को ब्लैम न दें। मेरी मौत की वजह मैं लिख ही रहा हूं। मैंने अपना अंतिम संस्कार भी खुद कर दिया। कुछ बचे तो उसको भी यहीं जला देना। राख को पानी में बहा देना। सब अपने अपने घर चले जाना। एंड एन्जॉय योर सेल्फ। तीसरा-तेहरवां मनाने की जरूरत नहीं है।

आधी रात को इस हालत में खत्म हुई किसानों की क्रांति पदयात्रा

पहली बार हुआ था नाकाम

सुसाइड नोट में लिखा है कि मैं पहली बार भी आत्महत्या करना चाहता था, लेकिन फेवरेट सीरियल देखने लगा। मैंने फोन फ्लाइट मोड पर रख दिया था। अचानक पत्नी सपना भाई और बेटी को लेकर घर आ गई। बेटी के सामने यह नहीं कर सकता था। एसआई दिलीप देवड़ा के मुताबिक सुसाइड नोट में चिता, पेट्रोल, कपूर, शराब का हिसाब लिखा है। उसमें यह भी लिखा की फंदे के लिए तार नहीं खरीदा। वह तो घर पर ही मिल गया।

टॉइलट में ही महिला टीचर बना रही थी अपने छात्र के साथ संबंध, फिर हुआ कुछ ऐसा कि...

सूत्र के अनुसार, यह घटना गोवर्धन पैलेस कॉलोनी की है। आपको बता दे कि विजय अपनी बहन के तीन शादियों की वज़ह से नाराज था। जिस कारण उसने आत्महत्या की।

loading...