Breaking News
  • सोनभद्र जमीन मामले में अब तक 26 आरोपी गिरफ्तार, प्रियंका करेंगी मुलाकात
  • वेस्टइंडीज दौरे के लिए रविवार को 11:30 बजे होगा टीम इंडिया का चयन
  • बिहार : बाढ़ से अब तक 83 लोगों की मौत
  • कर्नाटक में आज दोपहर डेढ़ बजे तक सरकार को साबित करना होगा बहुमत

पश्चिम बंगाल : जश्न मना रहे बीजेपी कार्यकर्ताओं पर बम से हमला, TMC पर आरोप

लोकसभा चुनाव के समय से पश्चिम बंगाल में जारी हिंसा थमने का नाम नहीं ले रहा है। यह हिंसा धीरे-धीरे अब बदला का रूप ले रहा है वो भी पश्चिम बंगाल चुनाव में सीट हारने का बदला। आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव में टीएमसी के किले भेदने वाली बीजेपी लगातार जश्न में डूबी हुई है। हो भी क्यों न क्योंकि पश्चिम बंगाल टीएमसी का गढ़ है।  जिसमें सेंध लगाना मुश्किल है। और बीजेपी की यह सेंधमारी ममता को नहीं पच रही। इसी गुस्से को बाहर निकालने के लिए एक बार फिर टीएमसी ने हुगली में जश्न मना रहें बीजेपी कार्यकर्ताओं की रैली में बम से हमला कर दिया। जिसका आरोप बीजेपी ने टीएमसी पर लगाया है।

बीजेपी का कहना है कि जब वे हुगली में अपने जीत का जश्न मना रहे थे तो उसी दौरान उनके रैली पर बम से हमला किया गया। हालांकि इस हमले में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। आपको बता दें कि इससे पहले भी 24 परगना जिले में पांच बीजेपी कार्यकर्ताओं को टीएमसी कार्यकर्ताओं ने जमकर पीटा, जिसमें वे काफी चोटिल हो गए। बीजेपी कार्यकर्ताओं को पीटने का आरोप टीएमसी के नेता बिधान बिश्वास एवं उनके समर्थकों पर लगा है।

गौरतलब है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी को पश्चिम बंगाल में 40 सीटों में से 18 सीटों पर जीत मिली है और उसे 40 प्रतिशत से ज्यादा वोट मिले हैं। वहीं, तृणमूल कांग्रेस को 22 सीटों पर जीत मिली है। जिसमें उसे 43 फीसदी वोट मिले हैं। जबकि 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी को महज 2 सीटें मिली थी, जिसमें उसे 17 फीसदी वोट मिले थे। वहीं टीएमसी ने 34 सीटों पर कब्जा किया था और उसका वोट प्रतिशत तकरीबन 40 फीसदी था।

loading...