Breaking News
  • आज शाम 6 बजे तक खत्म हो सकता है कर्नाटक का नाटक, कुमारस्वामी करेंगे फ्लोर टेस्ट
  • बिहार के दरभंगा में अभी भी बाढ़ से राहत नहीं, लोगों ने सड़क पर ठिकाना
  • आज होगा ब्रिटेन के अगले प्रधानमंत्री का चयन
  • बीजेपी संसदीय दल की बैठक के बाद, पीएम मोदी कर सकते हैं सांसदों को संबोधित

गोवा में मनोहर पर्रिकर की सीट हार गई भाजपा, इन्हें मिली जीत

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 में बीजेपी की नेतृत्व वाली NDA बड़ी जीत की ओर बढ़ रही है। लेकिन इस बीच गोवा से बीजेपी के लिए बुरी खबर है। पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद खाली हुई पणजी विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार को हार का समना करना पड़ा।

इस सीट से भाजपा 1994 से लगातार चुनाव जीतती आई थी। लेकिन पर्रिकर के निधन के बाद भाजपा के हाथ से पणजी विधानसभा सीट सरक चुकी है। गुरुवार को आए नतीजे में भाजपा के सिद्धार्थ कुंकोलेंकर को कांग्रेस के एंटानोसियो मोंसेरेट ने 1,758 वोटों से हरा दिया है। चुनाव में मोंसेरेट को 8,748 वोट मिले, जबकि कुंकोलेंकर को 6,990 वोट मिले।

हालांकि इससे इतर लोकसभा चुनाव में बीजेपी बंपर जीत के कगार पर खड़ी है। सभी 542 सीटों पर आए रूझान के बाद बीजेपी का वो दावा भी सत्य साबित हो रहा है, जिसमे 300 से अधिक सीटे जीतने का दावा किया जा रहा था। रुझानों के अनुसार एनडीए 333 सीटों पर आगे चल रही है। जबबकि 284 से अधिक सीटों पर बीजेपी उम्मीदवार बढ़त के साथ आगे बढ़ रहे हैं।

जबकि सरकार बनाने के लिए 272+ सीटों की जरूरत है। इस लिहज से बीजेपी 2019 चुनाव में भी अकेल दम पर सरकार बमनाती दिख रही है। 2014 में बीजेपी के खाते में 282 सीटों आई थी, जो बहुमत के आकेड़ से 10 अधिक थी। इस बार 2019 में बीजेपी 284 से अधिक सीटे जीतकर 2014 का रिकॉर्ड तोड़ती दिख रही है। वहीं दूसरी तरफ बीजेपी और एनडीए के खिलाफ एकजुट हुए सभी विपक्षी दलों की हालत खराब दिख रही है।

loading...