Breaking News
  • तुर्की और ग्रीस में भूकंप के झटके- दो की मौत कई घायल
  • श्रीलंकाई नौसेना ने भारत के आठ मछुआरों को किया गिरफ्तार
  • अमेरिका ने दिया पाक को झटका- 350 मिलियन डॉलर की मदद रोकी
  • जम्मू: रजौरी के सुंदरबानी सेक्टर में भारतीय पोस्ट पर पाक की फायरिंग- एक जवान शहीद
  • ट्रंप प्रशासन ने अमेरिकी नागरिकों के उत्तर कोरिया की यात्रा पर बैन लगाया

पश्चिम बंगाल में लगे राष्ट्रपति शासन !


कोलकाता/दार्जिलिंग: बीजेपी ने आज वेस्ट बंगाल में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की है। बीजेपी ने कहा कि राज्य में के बशीरहाट और बदुरिया सहित दार्जिलिंग में बुरी तरह हिंसा भडकी हुयी हुई। वही राज्य सराकर पूरी तरह नाकाम साबित हो गयी है। बीजेपी ने मांग करते हुए कहा कि राज्य को हिंसा से बचने के लिए राष्ट्रपति शान की जरुरत आ पड़ी है।

वेस्ट बंगाल इस सामी दोहरी हिंसा की आग में सुलग रहा है। एक ओर गोरखालैंड की मांग को गोरखा जनमुक्ति मोर्चा के प्रदर्शकारी विगत महीने से दार्जिलिंग में हिंसा ओर प्रदर्शन कर रहे है वहीँ अब बशीरहाट और बदुरिया में भी हालात असमान्य हो चुके हैं। बशीरहाट और बदुरिया में विगत दिनों फेसबुक पोस्ट के कारण साम्प्रदायिक हिंसा भड़क गयी जो अभी तक शांत नहीं हो पायी है। शनिवार को ही बशीरहाट का बीजेपी सांसदों ने दौरा करने की कोशिश की जिसमें सांसद मीनाक्षी लेखी, ओम माथुर और सत्यपाल सिंह को दंगा प्रभावित बशीरहाट इलाके में जाने से रोक दिया गया।

इस हिंसा में सैकड़ों परिवारों को अपन घर छोड़ना पड़ा है। वहीँ पूरी घटना पर केंद्र सरकार और राज्य सरकार में ठनी हुयी है। दोनों ही ओर से हिंसा को बढ़ावा देने का आरोप लगाया जा रहा है इसी बीच बीजेपी ने वेस्ट बंगाल में हालात को देखते हुए राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की है।

loading...