Breaking News
  • 1984 सिख दंगा मामला : कांग्रेसी नेता सज्जन कुमार दोषी करार
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भ्रष्टाचार मुक्त सरकार चल रही है: रक्षा मंत्री
  • राजस्थान : अशोक गहलोत मुख्यमंत्री और सचिन पायलट ने उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ली
  • मालदीव के राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह भारत दौरे पर
  • चक्रवाती तूफान Pethai Cyclone आज आंध्र प्रदेश के तट से टकराएगा

ओडिशा: फिर सुरक्षाबलों का बड़ा ऑपरेशन, मार गिराए आधा दर्जन नक्सली

भुवनेश्वर: नक्सलियों के खिलाफ एक बार फिर से बड़ा ऑपरेशन चलाया गया है। जिसके सात के करीब नक्सलियों के मारे जाने की खबर है। वहीँ कई घायल भी हुए हैं। यह ऑपरेशन ओडिशा के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में चलाया गया था। जहाँ सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी लगी है।

  

बतादें कि ओडिशा के कंधमाल और बलांगीर जिलों में सुरक्षाबलों के बड़ा नक्सल विरोधी ऑपरेशन लांच किया था। इस ऑपरेशन में अभी तक सात के करीब नक्स्लियों को मार गिराया गया है। बताया जा रहा है कि कंधमाल और बलांगीर में पिछले दो दिनों में हुए कई मुठभेड़ों में इन नक्सलियों को मारा गिराया गया है। साथ ही मारे गये नक्सलियों के पास से भारी मात्रा में हथियार भी बरामद हुए है। ऑपरेशन को लेकर जारी अधिक जानकारी देते हुए अतिरिक्त पुलिस महानिरीक्षक (ऑपरेशन) आर.पी. कोच ने सोमवार को कहा, ‘कंधमाल के गोलंकी गांव के सुदुकुम्पा जंगल में चलाए गए अभियान के दौरान पांच नक्सली मारे गए हैं।

साथ ही बलांगीर जिले के दुडकमल गांव में दो नक्सली मारे गए।’ आर. पी.  कोच ने कहा कि, यहाँ हमे नक्सलियों के छुपे होने की सुचना मिली थी। जिसके बाद सुरक्षाबलों ने ऑपरेशन लांच किया। और अहमे बड़ी सफलता हासिल हुई है। खुफिया रिपोर्ट्स के बाद हमारे बलों ने दोनों क्षेत्रों में सावधानी पूवर्क घेराव किया और ऑपरेशन शुरू कर दिया।

चुनाव खत्म होते ही जनता पर सरकार बोझ, पेट्रोल-डीजल की कीमत में लगी आग

पश्चिम बंगाल में लोकत्रंत का ‘रेप, लूट लिए गये बैलेट बॉक्स, हिंसा में सात की मौत

उन्होंने बताया कि ऑपरेशन के दौरान दोनों ओर से जबावी फायरिंग हुई थी। हालाँकि अभी तक ऑपरेशन के बलों को कोई भी हानि की खबर नहीं है। ज्ञात हो कि इससे पूर्व भी महाराष्ट्र के गढ़चिरौली के जंगलों में सुरक्षाबलों के ऑपरेशन चलाया था। जिसमें कथित तौर पर 39 के करीब नक्सलियों के मारे जाने का दावा किया गया था।

यह भी देखें-

loading...