Breaking News
  • दिल्ली के उस्मानपुर में प्रॉपर्टी डीलर का मर्डर, बदमाशों ने चलाईं अंधाधुंध गोलियां
  • जापान चुनाव: शिंजो आबे की पार्टी ने आम चुनावों में जीत हासिल कर की वापसी
  • हिमाचल: 9 नवंबर को विधानसभा चुनावों के लिए नामांकन दाखिल करने का आज अंतिम दिन
  • उत्तराखंड बना देश का चौथा खुले में शौच से मुक्त राज्य

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों का बड़ा तांडव- लगा दी आग धूं धूं कर जल गए…

रायपुर: छत्तीसगढ़ में एक बार फिर से नक्सलियों का बड़ा तांडव सामने आया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार करीब 20-25 की संख्या मं नक्सलियों ने एक खदान की कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया। घटना पुलिस थाने से 10 किलोमीटर दूरी पर हुई, लेकिन वारदात को अंजाम देकर नक्सली घटनास्थल से फरार होने में कामयाब रहे।

दरअसल यह मामला कांकेर जिले के कोरर थाना क्षेत्र का है। बताया जा रहा है कि मंगलवार दोपहर में नक्सलियों ने बरबसपुर स्थित खदान की 15 से ज्यादा गाड़ियों में आग लगा दी। घटना की जानकारी मिलते ही इलाके के SP भारी पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे, लेकिन तब तक नक्सली फारार हो चुके थे।

पुलिस के अनुसार यह खदान निको कंपनी की है, जहां आयरन खुदाई और परिवहन का काम जारी था। पुलिस के अनुसार भानुप्रतापपुर युनियन की गाड़ियां खदान से लोड होकर नीचे आ चुकी थी जिसे धरम काटा में तौल कर रवाना करने की दिशा में काम चल रहा था।

इसी बीच हथियारों के साथ वह नक्सलियों का एक दल आ पहुंचा और गाड़ियों में आग लगा दी। पुलिस के अनुसार नक्सलियों ने मजदूर और कर्मचारियों को बंधक बना कर गाड़ियों की डीजल टंकी को फोड़कर 13 ट्रक, 3 हाइवा, एक पिकप, एक लोडर और एक ब्रेकर मशीन को आग के हवाले कर दिया। बताया जा रहा है कि नक्सलियों के समूह में 5-6 महिलाएं भी शामिल थीं।

इस घटना के बाद बताया जा रहा है कि इससे करीब दो महीने पहले नक्सलियों ने माइंस प्रबंधक को खदान बंद करने की चेतावनी जारी करते हुए बैनर पोस्टर भी लगाए थे, लेकिन माइंस प्रबंधक ने नक्सलियों की धमकियों को नजरअंदाज कर दिया जिसके परिणामस्वरूप नक्सलियों ने धावा बोल दिया।

loading...