Breaking News
  • आज देश मना रहा है कि 47वां विजय दिवस
  • यूपी: रायबरेली दौरे पर पीएम मोदी, आधुनिक कोच फैक्ट्रीे का किया निरीक्षण
  • एमएनएफ अध्यक्ष ज़ोरामथंगा बने मिजोरम के नए मुख्यमंत्री

अभी-अभी: करुणानिधि की मौत के बाद तमिलनाडु में बवाल, आज रात ही हाईकोर्ट में सुनवाई!

चेन्नई: पांच बार तमिलनाडु के मुख्यमंत्री रहे देश और खास कर साउथ के दिग्गज नेता एम करुणानिधि का मंगलवार शाम 94 साल की उम्र में निधन हो गया। कावेरी अस्पताल में भर्ती करुणानिधि के निधन पर अस्पताल की ओर से बताया गया कि उन्होंने 6.10 अंतिम सांस लिया।

एक ओर करुणानिधि के निधन पर पूरे देश में शोक की लहर है वहीं दूसरी ओर करुणानिधि की समाधि को लेकर भारी बखेड़ा खड़ा हो चुका है। प्राप्त जानकारी के अनुसार करुणानिधि की पार्टी द्रमुक ने तमिलनाडु सरकार ने मरीना बीच पर जगह की मांग कि है, जो पूर्व मुख्यमंत्री अम्मा समेत अन्य कई दिग्गज दिवगंत नेताओं की समाधिस्थल है।

लेकिन सरकार ने द्रमुक के इस मांग को फिलहाल इनकार कर दिया है, जिसके बाद द्रमुक समर्थक सड़क पर उतर पर प्रदर्शन कर रहे हैं। हालांकि पूर्व मुख्यमंत्री सी राजगोपालाचारी ने करुणानिधि को दफनाने के लिए दो एकड़ जगह देने की पेशकश की है। मरीना बीच पर वहीं करुणानिधि की समाधि का मामला मद्रास हाईकोर्ट तक पहुंच चुका है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मामले पर हाईकोर्ट में रात 10:30 बजे से सुनवाई होने वाली है। इस बीच खबर है कि कावेरी अस्पताल के बाहर करुणानिधि के समर्थकों का हुजुम उमड़ पड़ा है, जो पुलिस के नियंत्रण से बाहर होता जा रहा है। हालात को काबू में बनाए रखने के लिए पुलिस को लाठी चार्ज तक करनी पड़ी है।

यहां सुनिए- करुणानिधि के बारे में सब कुछ...

loading...