Breaking News
  • असम में आज दोपहर 1.55 बजे तक कोरोना के 111 नए मामले, कुल संख्या 1672 हुई
  • 69,000 सहायक शिक्षकों की चल रही भर्ती प्रक्रिया पर लखनऊ हाईकोर्ट बेंच ने लगाई रोक
  • IB कर्मचारी अंकित शर्मा मर्डर केस में तारीन हुसैन का हाथ, दिल्ली पुलिस ने दाखिल की चार्जशीट
  • महाराष्ट्र में कोंकण तट से टकराया निसर्ग चक्रवात, 100 KMPH की रफ्तार से चल रही है हवाएं
  • हर प्रवासी मजदूर को 10 हजार की एकमुश्त मदद दे केंद्र : ममता बनर्जी

अम्फान ने मचाया पश्चिम बंगाल में तबाही तो ममता को आई मोदी की याद, की यह मांग

रिपोर्ट : ए.के.रंजन

नई दिल्ली : ओडीसा के समुद्री तटों से उठने वाले अम्फान तूफान ने पश्चिम बंगाल में जमकर तबाही मचाई है, जिससे ममता सरकार को काफी नुकसान हुआ है। जिसका आंकलन करने के लिए प. बंगाल सुप्रीमो ममता ने तुरंत पीएम मोदी से दौरा करने की मांग की है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दावा करते हुए कहा कि अम्फान से राज्य में 72 लोगों की मौत हुई है और राज्य सरकार को काफी नुकसान हुआ है।

ममता ने कहा कि अभी हालात ठीक नहीं हैं। मैं पीएम मोदी से मांग करती हूं कि वो यहां का दौरा करें। मैं भी हवाई सर्वेक्षण करूंगी। लेकिन मैं हालात ठीक होने का इंतजार कर रही हूं। जिसके बाद ममता ने मृतकों के परिजनों को 2-2  लाख मुआवजा देने का भी ऐलान किया।

ममता बनर्जी ने कहा कि आज हमारी आय शून्य है और हमें चुनौतियों का सामना करना होगा। पूरे बंगाल में 72 लोगों की मौत हुई है। सीएम ममता बनर्जी के अनुसार, कोलकाता में 15, हावड़ा में 7, नॉर्थ 24 परगना में 17, ईस्ट मिदनापुर में 6, साउथ 24 परगना में 18 और हुगली में 2 लोगों की मौत हुई है। बता दें कि बुधवार को पश्चिम बंगाल और ओडिशा में अम्फान तूफान ने दस्तक दी थी, जिसकी रफ्तार 160 से 180 किलोमीटर प्रति घंटे थी। जिससे कई इलाकों में पानी भर गया है। 6 घंटे के तूफान अम्फान की तेज हवाओं ने कोलकाता एयरपोर्ट को क्षतिग्रस्त कर दिया। रनवे और हैंगर पानी में डूबे हैं। एयरपोर्ट के एक हिस्से में तो कई इंफास्ट्रक्चर भी पानी में डूबे हैं।

loading...