Breaking News
  • असम में 6.1 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए
  • 543 में से 303 लोकसभा क्षेत्रों में मतदान संपन्नः चुनाव आयोग
  • रोहित शेखर तिवारी मौत मामले में पत्नी अपूर्वा शेखर गिरफ्तार
  • IPL: 11 मैच में 8 जीत के साथ CSK ने बनाई प्लेऑफ में जगह

देश का एक मात्र ऐसा जिला जहां ‘सब’ कांग्रेसी ही हैं!

छिंदवाड़ा: मध्य प्रदेश का छिंदवाड़ा कांग्रेस पार्टी के लिए बेहद ही खास है। इस बात को आप ऐसे समझिए कि यहां के सांसद कांग्रेस पार्टी हैं। छिंदवाड़ा संसदीय क्षेत्र में कुछ सात विधानसभा क्षेत्र हैं और इन सभी जगहों पर कांग्रेस पार्टी के ही विधायक हैं। हालांकि आपको बता दें कि ये दावा हम नहीं कर रहे बल्कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ ने किया है।

इससे पहले आपको बता दें कि मध्य प्रदेश के मौजूदा मुख्यमंत्री कमलनाथ छिंदवाड़ा संसदीय क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं। वह इस सीट से नौ बार सांसद चुने गए हैं। वहीं अब ऐसा लग रहा है कि पिता कमलनाथ के मुख्यमंत्री बनने के बाद बेटा नकुलनाथ छिंदवाड़ा का प्रतिनित्व करने की ठान चुके हैं।

दरअसल, मंगलवार को छिंदवाड़ा जिले के परासिया क्षेत्र के कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए नकुलनाथ ने कहा कि छिदवाड़ा कमलनाथ की पहली पसंद और पहली प्राथमिकता में रहा है। वह चाहे किसी भी पद पर पहुंच जाएं, अपनी कर्मभूमि से अलग नहीं हो सकते।

इसी कार्यक्रम में नकुलनाथ ने कहा कि, छिदवाड़ा देश का अकेला ऐसा जिला है, जहां सातों विधानसभा सीटों से कांग्रेस के विधायक हैं, सांसद कांग्रेस से है, मुख्यमंत्री छिदवाड़ा के हैं और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भी छिदवाड़ा के हैं। इसके साथ ही खुद को छिदवाड़ा से चुनाव लड़ने के संकेत देते हुए नकुलनाथ ने कहा कि, निकट भविष्य में छिदवाड़ा में एक ऐसा घर होगा, जहां पिता-पुत्र एक साथ अपने-अपने प्रचार पर निकलेंगे और एक-दूसरे को वोट भी करेंगे।

दिल्ली में दर्दनाक अग्नी कांड, जान बचाने के लिए मौत के मुंह में कुद गए लोग- अब तक 17 मरे

इसके साथ ही उन्होंने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा की योजनाओं की पोल खोलते हुए कहा कि, भाजपा का पहला लक्ष्य छिदवाड़ा को घेरना है। इसलिए वे तरह-तरह से गुमराह करने की राजनीति करेंगे, जिससे हमें सतर्क रहना होगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कमलनाथ का जन्म उत्तर प्रदेश के कानपुर में हुआ है, लेकिन उनका कर्मभूमी (चुनाव क्षेत्र) मध्य प्रदेश में है।

 

मोदी की बायोपिक में जशोदाबेन का रोल निभाने वाली एक्ट्रेस कौन है, तस्वीरें वायरल

साल 1980 में पहली बार छिंदवाड़ा संसदीय क्षेत्र से लोकसभा चुनाव जीतने वाले कमलनाथ को पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी अपना बेटा मानती थीं। छिंदवाड़ा में कमलनाथ की लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगा सकते हैं कि 1980 के बाद वह साल 1985, 1989, 1991, 1998, 1999, 2004, 2009 और 2014 में भी यहीं से लोकसभा सांसद निर्वाचित हुए। कांग्रेस पार्टी के नेतृत्व में बनी लगभग सभी सरकारों में वह मंत्री रह चुके हैं। वहीं हालिया मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी की जीत के बाद कमलनाथ राज्य के मुख्यमंत्री बने।

पानी से जलता है इस मंदिर का चमत्कारी दीपक, जानिए क्यों होता है ऐसा! 

loading...