Breaking News
  • जो राम का नहीं, वो किसी काम का नहीं-धमतरी में CM योगी
  • दौसा के बीजेपी सांसद हरीश मीणा कांग्रेस ज्वॉइन करेंगे
  • गहलोत बोले, मैं और सचिन पायलट मिलकर लड़ेंगे चुनाव
  • SC ने प्रशांत भूषण से कहा, कोर्ट में उतना ही बोलें जितना ज़रूरी हो

अलर्ट: अगले 24 घंटे में फिर दस्तक दे सकती है कुदरती विनाशलीला?

जयपुर: देशभर में मौसम की बिगड़ी तबीयत ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है। उत्तर भारत के कई राज्यों में आंधी बारिश ने जमकार तबाही मचाई है। वहीँ भाई भी इसके शांत होने की कोई उम्मीद नहीं नजर आ रही है। मौसम विभा ने आगामी 24 घंटे में फिर से तूफ़ान की चेतावनी जारी की है।

बतादें कि वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के कारण भारत का के बड़ा हिस्सा इसके प्रभाव की मार को झेल रहा है। वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के कारण उत्तर भारत में आंधी तूफ़ान के कहर मचा रखा है। पिछले कुछ दिनों से लगातार तूफ़ान में जन और धन दोनों की बड़े पैमाने पर हानि हो रही है। वहीं इसके रुकने की अभी कोई भी संभावना नहीं नजर आ है। मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटे में पूर्वी राजस्थान में चक्रवाती हवाओं के आने को लेकर संभावना जताई है।

साउथ कोरिया और अमेरिका की इस हरकत से चिढ़ा तानाशाह किम, शिखर बैठक रद्द?

वहीँ चक्रवाती हवाओं से पहले ही राजधानी जयपुर में सुबह से ही बादल छाए रहे। तापमान में 8-9 डिग्री की गिरावट आई है। मौसम ठंडा हुआ है, लेकिन वातावरण में उमस बरकरार है। ऐसे में मौसम विभाग ने कहा है कि आगामी 24 घंटे में वेस्टर्न डिस्टर्बेंस का असर एक बार फिर से देखने को मिल सकता है। राज्य में आंधी और तेज बारिश हो सकती है।

बड़ी खबर: कर्नाटक कांग्रेस के 12 विधायक बीजेपी में शामिल?

जिससे जनजीवन प्रभावित होने की संभावना है। इससे पहले आपको ज्ञात हो कि लगातार तूफ़ान से समूचा उत्तर और दक्षिण भारत प्रभावित हुआ है। जिसका सबसे ज्यादा असर उत्तर प्रदेश में देखने को मिला है। लगातार दो तूफानों से उत्तर प्रदेश में 150 से भी ज्यादा लोगों के मारे जा चुके हैं। वहीँ करोड़ों रूपये की सम्पत्ति को भी नुकसान हुआ है। ऐसे में उत्तर भारत में अभी भी तूफ़ान का खतरा बना हुआ है। जिससे लोग सहमें हुए हैं।

यह भी देखें-

loading...