Breaking News
  • जम्मू-कश्मीरः शोपियां में अगवा 3 पुलिसकर्मियों के शव मिले, आतंकियों ने पुलिसवाले के भाई को छोड़ा
  • एशिया कप 2018: आज भारत का सामना बांग्लादेश से
  • न्यूयॉर्क: भारत-पाकिस्तान के विदेश मंत्री की मुलाकात, अमेरिका ने बताया शानदार

मात्र 4 साल की उम्र में ही कई बार जेल जा चुकी है यह मासूम बच्ची

आगरा: कानून के लिहाज से हर जुर्म की एक सजा होती है, अपराध करने वाल अपराधी चाहे मर्द हो या औरत या फिर नाबालिग की क्यों न हो, कानून की किताब में हर तरह के अपराधी और अपराधर के लिए अलग-अलग सजा का प्रावधान तय किया गया है, ऐसे में अपराधी के अपराध को देखते हुए कई बार जेल की कड़ी सजा या फिर सजाए मौत भी दी जाती है।

आपने कई ऐसे रिपोर्ट पढ़े होंगे जिनमें अपराधी को दोषी ठहराते हुए जेल की सजा सुनाई गई हो। कुछ मामलों में नाबालिग अपराधी भी होते हैं जिन्हें जेल की सजा सुनाई जाती है। लेकिन क्या कभी आपने ऐसा देखा या सुना है कि कोई बच्चा या बच्ची महज चार साल की उम्र में 4-5 बार जेल जा चुकी है। जाहिर सी बात है अब तक आपने ऐसा नहीं सुना होगा।

बॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेस के साथ सरेआम छेड़छाड़

क्योंकि 4-5 साल की बच्ची इस बात की समझ भी नहीं होती कि कौन से काम अपराध की श्रेणी में आते है और कौन से काम अपराध की श्रेणी में नहीं आते हैं। तो फिर आखिर इस बच्ची ने ऐसा क्या कर दिया कि उसे इस बालपन में ही 4-5 बार जेल जाने की नौबत आन पड़ी। दरअसल इस मामले में गलती बच्ची की नहीं बल्कि उसकी मां की है, जिसके लिए मां के सथ बच्ची को भी जेल जाने की नौबत आई।

आपको बता दें कि यह मामला उत्तर प्रदेश के आगरा से जुड़ा बतया जाता है। यहां एक महिला अपना पेट पालने के लिए चोरी को ही अपना पेशा बना लिया। वैसे तो दुनिया में एक से बढ़ कर एक गरीब या लाचार लोग हैं जो अपने पेट पालने के लिए कोई इज्जदार काम कते हैं। लेकिन इनके साथ-साथ कई सारे ऐसे लोग भी हैं जो चोरी को ही अपना धंधा बना लिया है।

अभी-अभी: एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण के घर में लगी भयंकर आग!

ऐसे में इस महिला ने भी चोरी को अपना पेशा बना लिया, अब कोई अक्सर चोरी की घटनाओं को अंजाम देता है तो कभी न कभी तो उसकी चोरी पकड़ी जानी तय है, लिहाजा यह महिला कई बार चोरी करती पकड़ी गई, जिसके लिए उसे जेल भेजा गया। क्योंकि महिला की बच्ची की उम्र महज चार साल की है, और महिला का कोई परिवार नहीं है जो उसकी देख-भाल कर सकता है, लिहाज यह मासूम बच्ची भी अपने मां के कर्मों के कारण बालपन की अवस्था में ही कई बार जेल जा चुकी है।

सिधी-साधी भाभी का असली चेहरा देख हर कोई है हैरान

loading...