Breaking News
  • अयोध्या मामले में 2 अगस्त से खुली कोर्ट में सुनवाई, 31 जुलाई तक मध्यस्थता की प्रक्रिया
  • महाराष्ट्र में गोरखपुर अंत्योदय एक्सप्रेस पटरी से उतरी
  • अमरनाथ यात्रा पर आतंकी कर सकते हैं आतंकी हमला : सूत्र
  • कर्नाटक में कुमारस्वामी सरकार का शक्ति परीक्षण, 2 बसों में विधानसभा पहुंचे BJP विधायक

जानिए क्या है राष्ट्रीय कामधेनु आयोग, मिल सकता है 3 लाख रुपये…

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के वृंदावन में अक्षयपात्र मिडडे मील कार्यक्रम में शामिल हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि, अब पशुपालकों के लिए भी बैंकों के दरवाजे भी खुल गए हैं। किसान क्रेडिट कार्ड की मदद से पशुपालक भी बैंक से कर्ज ले सकेंगे। उन्होंने कहा कि, सरकार ने राष्ट्रीय कामधेनु आयोग बनाने का फैसला किया है।

आपको बता दें कि राष्ट्रीय कामधेनु आयोग के तहत फंड का ऐलान 2019-20 के लिए बजट में भी किया गया है। इसी बात को याद दिलाते हुए पीएम ने कहा कि, इस योजना के तहत गौमाता की सेवा और इससे जुड़े कार्यों पर 500 करोड़ रुपये खर्च किए जाने का प्रावधान है।

अक्षयपात्र कार्यक्रम में पीएम मोदी ने बताया, इसे कहते हैं ‘सात्विक दान…

पीएम मोदी ने कहा कि, पशुपालक अब बैंक से 3 लाख रुपये तक का कर्ज ले सकते हैं। कार्यक्रम में संबोधित करते हुए पीएम गौसेवा पर जोर देते हुए कहा कि, गौ माता के दूध का कर्ज इस देश के लोग नहीं चुका सकते हैं। गाय हमारी संस्कृति और परंपरा का महत्वपूर्ण हिस्सा रही है। गाय ग्रामीण अर्थव्यवस्था का भी महत्वपूर्ण हिस्सा है।

लखनऊ में रोड शो से पहले प्रियंका गांधी का ऑडियो क्लिप वायरल

आपको बता दें कि देश भर में इन दिनों आगामी लोकसभा चुनाव की चर्चा चरम पर है। वहीं उत्तर प्रदेश और देश के अन्य राज्यों में भी राजनीतिक दलों के लिए गौसेवा और गौहत्या बड़े मुद्दों में से एक रही है। लिहाजा सरकार की ओर से किए गए इस ऐलान का चुनावी फायदा भी मिल सकता है।

देखिए- राजनीति में आने के बाद प्रियंका का पहला रोड शो, लखनऊ से LIVE!

loading...