Breaking News
  • आज शाम 6 बजे तक खत्म हो सकता है कर्नाटक का नाटक, कुमारस्वामी करेंगे फ्लोर टेस्ट
  • बिहार के दरभंगा में अभी भी बाढ़ से राहत नहीं, लोगों ने सड़क पर ठिकाना
  • आज होगा ब्रिटेन के अगले प्रधानमंत्री का चयन
  • बीजेपी संसदीय दल की बैठक के बाद, पीएम मोदी कर सकते हैं सांसदों को संबोधित

छत्तीसगढ़ मुठभेड़ में 20 नक्सली ढेर 14 के शव बरामद, बाकी कहा गए

सुकमा: छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में जवानों और नक्सलियों के करीब दो घंटे तक चले मुठभेड़ में 14 नक्सली मारे गए। मारे गए नक्सलियों का शव फिलहाल जवानों के कब्जे में है। वहीं घटनास्थल से नक्सलियों के शव के अलावा भार संख्या में हथियार और विस्फोटक भी बरामद किए गए हैं।

पुलिस अधिकारी के अनुसार जवानों ने इस कार्रवाई को गुप्त सूचना के आधार पर अंजाम दिया है। सोमवार सुबह हुए मुठभेड़ की जानकारी देते हुए अधिकारी ने बताया कि ऐसी सूचना मिली थी की कोंटा थाना क्षेत्र में बंडा गांव के नक्सलियों ने ठिकाना बना रखा है। जिसके बाद सुरक्षाबलों और पुलिस की संयुक्त टीमें गठित की गई।

जम्मू-कश्मीर के लिए धारा 35A, शुरु होने से पहले ही SC में क्यो टली सुनवाई!

सुरक्षा बलों नें पूर्ण तैयारी के तरह गांव को चारों से घेकर लिया, लेकिन इस बीच नक्सलियों को पुलिस की भनक लग गई और उन लोगों ने फायरिंग शुरू कर दी। जिसके बाद जावानों ने जवाबी कार्रवाई की और नक्सलियों को मार गिराया। पुलिस अधिकारी के अनुसार जवानों की मजबूत घेराबंदी के सामने नक्सलियों की एक न चली।

भूकंप ने इंडोनेशिया की तस्वीर ही बदल दी, 82 की मौत के बाद दिखा दर्दनाक मंजर

बताया जाता है कि 14 नक्सलियों के शव पुलिस ने बरामद किए है, जबकि मुठभेड़ में करीब 20 नक्सली मारे गए है और कुछ शवों को नक्सली अपने साथ ले गए हैं। वहीं घटनास्थन का मुआयना करने के बाद पता चलता है कि कई नक्सली घायल भी हुए हैं। फिलहाल मारे गए नक्सलियों कि पहचान की जा रही है।

मुठभेड़ के दौरान जवानों ने घटनास्थल से 10 बंदूक, एक पिस्टल, एक तमंचा, बैनर, पोस्टर और दवाईयां के साथ गोला-बारूद, डेटोनेटर, बिजली के तार, बैटरी और अन्य कई प्रकार के सामग्रियां बरामद किए हैं। इसके साथ ही नक्सली साहित्य का जखीरा भी बरामद किया गया है।

इसे भी देखिए!

loading...