Breaking News
  • नये ट्रैफिक नियमों में बढ़े हुए जुर्माने के खिलाफ हड़ताल पर ट्रांसपोर्टर्स
  • यूनाइटेड फ्रंट ऑफ ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन ने किया है हड़ताल का आहवाहन
  • महाराष्ट्र दौरे पर पीएम मोदी, नासिक से करेंगे चुनाव प्रचार अभियान का आगाज
  • साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में 7 विकेट से जीता भारत

बड़ा खतरा टला- मध्य प्रदेश से ISI का 11 जासूस गिरफ्तार

भोपाल: मध्य प्रदेश पुलिस (एटीएस) की टीम ने पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI के लिए जासूसी करने के आरोप में राज्य के अगल-अगल जगहों से 11 लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों पर कॉल सेंटर की आड़ में सेना से जुड़ी गोपनीय जानकारी पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी को भेजने का आरोप है।

मामले का खुलासा करते हुए गुरुवार को एटीएस चीफ संजीव शमी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि इस जासूसी रैकेट में अब तक ग्वालियर से 5, भोपाल से 3, जबलपुर से 2 और सतना से एक आरोपी को गिरफ्ता किया गया है।

संजीव शमी के अनुसार इस पूरे रैकेट में निजी मोबाइल कंपनियों के कर्मचारियों के भी मिलीभगत होने के संकेत  मिल रहे हैं। बताया जा रहा है कि आरोपी कॉल सेंटर चनाने के आड़ में नौकरी और लॉटरी की आड़ में सूचनाओं का लेन-देन किया तरता था।

आपको बता दें कि साल 2016 में जम्मू-कश्मीर में सुखविंदर और दादू नाम के 2 आरोपियों की गिरफ्तारी हुई थी। जिसके बाद पूछताछ में इन दोनों आरोपियों ने खुलासा किया था कि देशद्रोही गतिविधियों में मध्य प्रदेश से इन्हें मदद मुहैया कराई जा रही थी। इसी जानकारियों को आधार बनाकर ATS अब तक 11 लोगों को गिरफ्त में ले चुका है। जिनसे भी पूछताछ जारी है और कई अहम खुलासे हो सकते है।

loading...