Breaking News
  • छत्तीसगढ़: कांकेर में नक्सली हमले में दो बीएसएफ जवान शहीद
  • रोते हुए बोले कर्नाटक के CM कुमारस्वामी, गठबंधन सरकार में नीलकंठ की तरह विष पी रहा हूं
  • FifaWorldCup18: तीसरे स्थान के लिए खेले गये मुकाबले में BEL ने ENG को 2-0 से हराया
  • प्रधानमंत्री मोदी ने मिर्जापुर में बाणसागर नहर परियोजना राष्ट्र को किया समर्पित

जनता को ऐसे चूना लगा रही है तेल कंपनियां- पेट्रोल 78 तो डीजल 66 के पार...

नई दिल्ली: ये बात अब बहुत पुरानी हो गई है, लेकिन फिर भी आज आपको याद दिलाना जरूरी है कि देश में इन दिनों हर दिन पेट्रोल और डीजल की कीमते तय की जाती है। ऐसे में किसी दिन कीमत बढ़ रही है तो किसी दिन घटनी भी चाहिए, लेकिन कीमतों में लगातार बढ़ावा ही होता जा रहा है जिसका परिणाम है कि मौजूदा समय में डीजल की कीमत 66 रुपये प्रति लीटर और पेट्रोल की कीमत 78 रुपये प्रति लीटर तक हो चला है।

बता दें कि अगर आप पेट्रोल और डीजल की कीमतों की गहन समीक्षा करते हैं तो ऐसा प्रतीत होता है कि हाल के दिनों में कीमतों में सिर्फ इजाफा ही हुआ है। बता दें कि केंद्र सरकार ने पिछले दिनों एक्साइज ड्यूटी में राहत देते हुए राज्यों से वैट घटाने की अपील की थी, जिसके बाद कुछ राज्यों ने ऐसा किया भी, लेकिन इसका कुछ खास असर नहीं दिखता।

अब केंद्रीय विद्यालय पर बवाल- SC ने सरकार को जारी किया नोटिस

जिसके बाद अब एक बार फिर से जनता की निगाहें केंद्र सरकार पर ही टिकी है। हालांकि केंद्र सरकार फिलहाल पेट्रोल-डीजल पर एक्साइज ड्यूटी में कमी के पक्ष में नहीं दिख रही है, लेकिन सरकार ने राज्य की सरकारों से वैट घटाने की अपील कर रही है ताकि महंगाई पर नकेल कसा जा सके। आपको बता दें कि जून 2017 से देश में रोजाना डीजल और पेट्रोल की कीमते तय होती है।

मदरसों में आतंकवाद की ट्रेनिंग पर संग्राम- मोदी और योगी को भेजा पत्र...

ऐसे में अगर इस दौरान के कीमतो को देखे तो हर दिन 10-5 पैसे की बढ़ोतरी होती रही है, जबकि जब-कभी कुछ पैसे की कटौती भी होती है, लेकिन कटौती के मुकाबले वृद्धी के आकड़े अधिक है। जिसका खामियाजा जनता को भुगतना पड़ रहा है।

बिहार: डेहरी सेना भर्ती दौड़ में भगदड़, 1 की मैत 5 घायल

loading...