Breaking News
  • अमेरिकी विदेश मंत्री पोम्पियो आज करेंगे पीएम मोदी और एस. जयशंकर से मुलाकात
  • WC 2019 : इंग्लैंड को 64 रनों से हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा ऑस्ट्रलिया
  • WC 2019 : बर्मिंघम के मैदान पर आज भिड़ेंगे न्यूजीलैंड और पाक
  • राज्यसभा में 26 जून को राष्ट्रपति के अभिभाषण पर जवाब देंगे पीएम मोदी
  • केंद्रीय गृहमंत्री शाह 26 जून को जाएंगे श्रीनगर, कल करेंगे बाबा बर्फानी के दर्शन

भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच के बीच दिखा ‘भारत का भगोड़ा’

लंदन: इंग्लैंड में जारी विश्व कप में रविवार को ओवल मैदान पर जो हुआ, शायद इसकी उम्मीद नहीं थी। विजयी लय में बरकरार पांच बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलियाई टीम दो बार की चैंपियन टीम इंडिया के खिलाफ औंधे मुंह ढेर हो गई। वहीं इस शानदार मौके पर एक तस्वीर ऐसी भी आई, जिसने भारत सरकार के होश उड़ा दिए।

विश्व कप में रविवार को खेले गए अहम मुकाबले में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को 36 रनों से हरा दिया। पांच बार की चैंपियन टीम के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 353 रनों का विशाल लक्ष्या रखा, जिसे भेदते हुए कांगारुओं की टीम 316 पर ढेर हो गई। लेकिन अभी टीम के लिए विश्व कप में दूसरी जश्न समाप्त भी नहीं हुई थी कि देर रात भारत से भागे हुए शराब कारोबारी विजय माल्या मे अपने लाडले के साथ एक सुंदर तस्वीर शेयर कर दी।

अपने बेटे शिदार्थ माल्या के साथ इस यादगार तस्वीर के साथ माल्या लिखते हैं, “Great to watch cricket with my son and even sweeter to see India’s emphatic victory over Australia. Congratulations to @imVkohli and his team” अपनी इस तस्वीर से माल्या अपने जीवन का आनंद बता रहे हैं, लेकिन माल्या के इंतजार में भारत सरकार की आंखे पथराई है।

शराब करोबारी विजय माल्या भारत के कई बैंके से हजारों करोड़ रुपये लेकर सालों से फरार है।  लंदन में मैज काट रहे भारत के भगोड़े की घरवापसी के लिए भारत सरकार ने अपनी एंजेसिंयों के साथ पूरी ताकत झोंक दी, लेकिन फिर भी माल्या की वतन वापसी संभव नहीं हो सकी है।

वहीं दूसरी तरफ भारत की अदालत में पेश नहीं होने के कारण कोर्ट में माल्या को भगोड़ा भी घोषित किया है। हालांकि की माल्या का आरोप रहा है कि सरकार ने लोन की रकम से अधिक की संपत्ति जब्त कर ली है। माल्या ने कई बार मीडिया में सेटेलमेंट की बात करते हुए भी भारत सरकार पर सवालिया निशान लगाए हैं।

loading...