Breaking News
  • मंदी से निपटने के लिए सरकार ने किए बड़े ऐलान, ऑटो सेक्टर को होगा उत्थान
  • तीन देशों की यात्रा के दूसरे चरण में यूएई की राजधानी आबू धाबी पहुंचे मोदी
  • देश भर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की धूम, राष्ट्रपति कोविंद और पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं
  • 1st Test Day-2: भारत की पहली पारी 297 रनों पर सिमटी, रवींद्र जडेजा ने बनाए 58 रन

माल्या को बड़ा झटका, प्रत्यर्पण पर ब्रिटेन की मुहर

नई दिल्ली: भारतीय बैंकों का करीब 9 हजार करोड़ रुपये लेकर भारत से भगोड़ा घोषित हो चुके शराब कारोबारी विजय माल्या को एक बड़ा झटका लगा है, और माल्या को भारत लाए जाने की उम्मीद काफी बढ़ गई है। दरअसल, सोमवार को ब्रिटेन के गृह मंत्री साजिद जावीद ने माल्या के प्रत्यर्पण आदेश पर मुहर लगा दी।

हाल ही में माल्या के प्रत्यर्पण पर कोर्ट में सुनवाई के बाद भी माल्या को झटका लगा था। जिसके बाद फैसला ब्रिटेन सरकार के हवाले था। जिसपर अब सरकार की मुहर लग चुकी है। जिसके बाद अब जल्द ही माल्या को भारत लाया जा सकता है। हालांकि माल्या के पास अब भी इस फैसले को 14 दिन के अंदर चुनौती देने का अधिकार है।

अपने आप को ‘मोदी भक्त’ बताता है प्रियंका गांधी की तस्वीर के साथ अश्लीलता करने वाला योगी!

गृह कार्यालय के प्रवक्ता के हवाले से बताया गया कि, सभी प्रासंगिक मामलों पर विचार करने के बाद मंत्री ने तीन फरवरी को विजय माल्या को भारत प्रर्त्यिपत करने के आदेश पर हस्ताक्षर किया। उन्होंने बताया कि विजय माल्या, भारत में धोखाधड़ी की साजिश, गलत जानकारी देने और मनी लॉन्ड्रिंग के मामलों में आरोपी हैं।

 

हालांकि माल्या 14 दिन के अंदर ब्रिटेन की हाई कोर्ट में अपील की अनुमति के लिए अर्जी दे सकते हैं। वहीं माल्या ने भी अपने एक ट्वीट में साफ कर दिया है कि अब वह अपील करेंगे। उन्होंने कहा कि, वह गृह मंत्री के फैसले का इंतजार कर रहे थे। माल्या ने अपने ट्वीट में कहा कि अब वह अपील की प्रक्रिया शुरू कर सकते हैं।

CBI पर मोदी vs ममता की जंग- सुप्रीम कोर्ट ने सुनाया ऐसा फैसला, सब की हुई जीत!

loading...