Breaking News
  • 18वां कारगिल विजय दिवस आज- शहीद सैनिकों को नमन कर रहा है देश
  • फसल बीमा से जुडी कम्पनियाँ नुकसान का फ़ौरन आंकलन करें- मोदी
  • पाकिस्तानी आतंकवादी मोहम्मद कोया को कर्नाटक कोर्ट से 7 साल की सजा
  • भारत-श्रीलंका के बीच पहला टेस्ट मैच गाले में आज रंगना हेराथ संभालेंगे कप्तानी, चांदीमल बाहर
  • बाढ़ प्रभावित गुजरात में हवाई सर्वेक्षण के बाद पीएम ने किया 500 करोड़ का ऐलान
  • राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल का चीन दौरा- BRICS देशों की बैठक में लेंगे हिस्सा

अब सरकार बांटेगी 2 रूपये में इंटरनेट, पढ़िए पूरी खबर


नई दिल्ली: अभी तक जिओ के सस्ते प्लान्स का आपने बखूबी लाभ लिया होगा, लेकिन अब आपको जानकार हैरानी होगी कि टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया TRAI एक धमाकेदार प्लान लेकर आ रही है। जिसमें आपको महज 2 रूपये में इंटरनेट सेवा मिलेगी, वह भी दिल खोल के।  

जिओ के बाद टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया TRAI ने एक धांसू प्लान ला रही है। जिओ से भी लाख गुना सस्ता और अच्छा प्लान ला रही है। ख़बरों की माने तो TRAI जल्द ही पब्लिक वाई-फाई हॉटस्पॉट सुरु करने जा रही है। इसके लिए TRAI इ तैयारी भी शुरू कर दी है। इस प्रोजेक्ट को हॉट्सपॉट पब्लिक डेटा ऑफिस के नाम से लॉन्च किया जाएगा। इस मामले में TRAI का कहना है कि ये ठीक उसी तरह काम करेगा जैसे लोग फोन बूथ यूज किया करते थे।

इसमें वाई-फाई के जरिये लोगों को जोड़ा जाएगा। यह सामान्यता पब्लिक प्लेस पर इनको लगाया जाएगा। TRAI की इस सर्विस से लोग वाई-फाई हॉट्सपॉ का आसानी से फायदा उठा सकेंगे। TRAI से जारी रिपोर्टों की माने तो यह फोन बूथ की तरह ही काम में आयेंगे। जैसे किसी को नेट चलाना है तो प्लान लेना होगा, यह प्लान फोन बूथ से ही मिलेगा। इस प्रकार की सुविधा के लिए TRAI जोर शोर से लगी हुयी है। वहीँ प्लान को लेकर जारी रिपोर्ट्स की माने तो 2 रुपये से 20 रुपये तक के प्लान उपलब्ध कराये जायेंगे।

तो क्या नॉर्थ कोरिया करेगा भारत पर हमला?

कॉलेज स्टूडेंट को अगवा कर चलती कार में किया गया गैंगरेप...

इसके अलावा कंपनी ने जानकारी देते हुए बताया कि सर्विस का इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को अपना केवायसी और ओटीपी यानी वन टाइम पासवर्ड का इस्तेमाल करना होगा। TRAI का मानना है कि लोगों की इंटरनेट के प्रति जुड़ाव बढ़ता जा रहा है, ऐसे में यह प्लान सभी को पसंद आ सकता है। इसके शुरू होने में अभी समय लग सकता है, लेकिन TRAI जल्द से जल्द इसे लाने की तैयारी में लगी है। 

loading...