Breaking News
  • देश के कई राज्यों में बाढ़ का कहर, सेना और एनडीआरएफ की टीमें बचावा कार्य में जुटी हैं
  • बिहार: रात भर चला ड्रामा, तेजस्वी बोले- ‘हमें मिले सरकार बनाने का मौका, ये तानाशाही है’
  • बिहार: महागठबंध से अलग हुए नीतीश- BJP के साथ बनाई नई सरकार, शपथ ग्रहण आज
  • रामेश्वरम में डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम मेमोरियल का उद्घाटन- पीएम मोदी की मौजूदगी में

लाल टमाटर का भाव सुनकर पीला पड़ जाएगा आपका चेहरा!


नई दिल्ली: जीएसटी जीएसटी बहुत हो गया है। अब बात कर रहे हैं आपके खाने की खाली की। तो अगर आप भी खाने में टमाटर के शौकीन हैं तो शायद यह खबर पढ़कर आपका चेहरा पीला पड़ जाए, क्योंकि देश में टमाटर के दाम भी कुछ ज्यादा ही रंगीन हो गये हैं।

जीएसटी आने के बाद लोग उम्मीद लगाये बैठे थे कि उनकी खाली का स्वाद और भी जायके दार हो जायेगा, लेकिन जीएसटी के साथ ही लोगों की थाली का स्वाद बिगड़ने लगा, कारण यह है कि देशभर में टमाटर के दाम आसमान छु रहे हैं। लोग सब्जी खरीदने तो जा रहे लेकिन टमाटर के दाम सुनते ही सन्न रह जाते हैं। लाल टमाटर के दामों ने ग्राहकों के चेहरा पीला कर दिया है। यहाँ के दिल्ली-एनसीआर की बात करे तो पिछले सप्ताह से टमाटर 80 रुपए किलो में बिक रहा है।

200 रुपये के नोट पर नई चर्चा!

जिसके बाद स्थिति ये बन गई है कि लोग बाकी सब्जी तो ले रहे हैं लेकिन टमाटर नहीं। टमाटर की खरीदारी न होने से बिक्रेता भी परेशान हैं लेकिन वह भी क्या कर सकते हैं, भाव का हाल जानों तो बोलते हैं साहब उपर से ही महंगा मिल रहा है। फिर भला हम क्या करें। ज़रा सी बारिश ने टमाटर के भाव का पूरा जायका ही बिगाड़ दिया। ऐसे में अन्य सब्जियों के भी महंगे होने के पूरे पूरे चांस हैं। क्योंकि बारिश के कारण सप्लाई में कमी आ गई है जिसका सीधा असर बाजारों पर पड़ने वाला है।

इग्नू ने लिया बड़ा फैसला, अब ‘इनको’ मिलेगी बिल्कुल फ्री शिक्षा

अभी कुछ समय ही पूर्व 30-35 किलों बिकने वाला टमाटर आज 80 रूपये किलों बिक रहा है। खैर कुछ लोग भूल से इसे जीएसटी से भी जोड़ कर देख रहे हैं। लेकिन बारिश के कारण बढ़े दामों में जीएसटी का क्या कसूर है। 

loading...