Breaking News
  • तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के प्रमुख के.चंद्रशेखर राव दूसरी बार बने मुख्यमंत्री
  • बीजेपी की संसदीय दल की बैठक, पीएम मोदी भी शामिल
  • जम्मू-कश्मीरः सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच बारामुला में मुठभेड़, दो आतंकी ढेर
  • संसद पर हुए आतंकी हमले की 17वीं बरसी, शहीदों को दी जा रही है श्रद्धांजलि

सावधान : अब OTP प्राप्त करने के लिए ये राह अपना रहें हैं अपराधी, जानिए क्या है वह तरीका

नई दिल्ली : बैंकिंग फ्रॉड के लिए अब अपराधियों ने एक अलग ही रास्ता ही ढूंढ़ निकाला है, इनके इस तरीके को जानकर आप भी हैरान हो जाएंगे। आइये हम बताते हैं क्या है वह तरीका। दरअसल बात यह है कि ये अपराधी अब ओटीपी प्राप्त करने के लिए आपके मोबाइल नंबर बदलावा रहें है। अब आप यह सोच रहें होंगे कि आखिर बिना मेरे रजामंदी के कोई मेरा मोबाइल नम्बर कैसे बदल सकता है।

गौरतलब यह है कि ये अपराधी बैंक जाकर खुद को असली अकाउंट होल्डर बताकर आपके रजिस्टर्ड फोन नंबर को बदलवा रहे हैं। एक बार नंबर बदल जाने के बाद ओटीपी उनके मोबाइल पर आने लगता है और फिर सेकंडों में ये आपके अकाउंट खाली कर देते है। आइये हम बताते है आपको एक ऐसी ही घटना...

पीएम मोदी के इस करीबी को नीतीश ने बनाया हमसफर, दिया ये अहम पद

दिल्ली के जनकपुरी इलाके में ऐसा ही वाकया सामने आया है। टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार, वहां अपराधियों ने इसी तरीके से 11.50 लाख रुपये का चूना लगा दिया। पुलिस के अनुसार, 31 अगस्त को दो लोग बैंक आए और उनमें एक ने खुद को किसी दूसरे के बैंक अकाउंट को अपना खाताधारक बता दिया। उसने उस खाते से जुड़े मोबाइल नंबर को बदलने का आग्रह किया और इसके लिए जरूरी फॉर्म भरें।

444 साल बाद एक बार फिर इलाहाबाद बना प्रयागराज, जानिए कुछ रोचक किस्से

जैसे ही उसका दिया मोबाइल नंबर रजिस्टर हुआ, उसने अपने मोबाइल पर आए ओटीपी के जरिए उस खाते से पैसे निकाल लिए। उसने 11.50 लाख रुपये में कुछ रकम द्वारका के एक बैंक में छह अलग-अलग बैंक खातों में ट्रांसफर कर दी और कुछ पैसे एटीएम और चेक से निकाल ली। उसके बाद ओटीपी पाने के लिए जिस नए नंबर का इस्तेमाल किया गया, उसे स्विच ऑफ कर दिया गया।

नोटबंदी के बाद सरकार ने उठाया एक और कड़ा कदम, अब…

पुलिस ने बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरों की छानबीन की और उन बैंककर्मियों से फर्जीवाड़े के शिकार बैंक खातों की जानकारी ली। एक अपराधी की तलाश झारखंड में हुई। वहीं इस घटना में बैंककर्मियों की भूमिका की भी जांच हो रही है।

loading...