Breaking News
  • सोनभद्र जमीन मामले में अब तक 26 आरोपी गिरफ्तार, प्रियंका करेंगी मुलाकात
  • वेस्टइंडीज दौरे के लिए रविवार को 11:30 बजे होगा टीम इंडिया का चयन
  • बिहार : बाढ़ से अब तक 83 लोगों की मौत
  • कर्नाटक में आज दोपहर डेढ़ बजे तक सरकार को साबित करना होगा बहुमत

हड़ताल: ठप हुआ टाटा मोटर्स का कामकाज?

रांची: बढ़े हुए वेतन देने की मांग को लेकर गुरुवार को जमशेदपुर के टाटा मोटर्स प्लांट के करीब चार हजार अस्थाई कर्मचारी हड़ताल पर हैं। यह कर्मचारी लगातार बढ़ा हुआ वेतन न मिलने के कारण हड़ताल पर उतरे हुए हैं। हडताली कर्मचारिओं ने अनुसार कंपनी मनमानी कर रही है, करार होने के बाद भी उन्हें बढ़ा हुआ वेतन नहीं दिया जा रहा है।

बतादें कि गुरुवार को जमशेदपुर स्थित टाटा मोटर्स प्लांट में करीब चार हजार कर्मचारी हड़ताल पर हैं। इनमें छह सौ महिलाएं भी शामिल हैं। हड़ताल को लेकर कर्मचारी यूनियन का कहना है कि मंगलवार को अस्थायी कर्मचारियों को वेतन का भुगतान किया गया, लेकिन पिछले महीने प्रबंधन ने जिस बढ़े हुए वेतनमान का देने वादा किया था उसे नहीं दिया गया।

बिहार: टूट की कगार पर कांग्रेस: दो गुटों में बंटी पार्टी?

कर्मचारिओं ने कहा कि उनका बढ़े हुए वेतन को लेकर समझौता हुआ था, लेकिन अब कंपनी ने समझौते के विपरीत जाकर काम कर रही है। यहाँ बतादें कि अस्थाई कर्मचारियों ने नए तीन वर्षीय वेतन समझौते पर पिछले माह ही स्थायी कर्मचारी यूनियन के साथ हस्ताक्षर किए हैं। इसके बाद भी उन्हें बधा हुआ वेतन नहीं दिया गया है। जिसको लेकर कर्मचारी सड़क पर उतरे हैं। वहीँ कंपनी प्रबंधन का कहना है कि इस हड़ताल से कंपनी के काम-काज पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा है।

यह भी देखें- 

loading...