Breaking News
  • अयोध्या मामले में 2 अगस्त से खुली कोर्ट में सुनवाई, 31 जुलाई तक मध्यस्थता की प्रक्रिया
  • महाराष्ट्र में गोरखपुर अंत्योदय एक्सप्रेस पटरी से उतरी
  • अमरनाथ यात्रा पर आतंकी कर सकते हैं आतंकी हमला : सूत्र
  • कर्नाटक में कुमारस्वामी सरकार का शक्ति परीक्षण, 2 बसों में विधानसभा पहुंचे BJP विधायक

स्विस ने किया जब्त, मोदी और उसकी बहन से जुड़े 4 बैंक खाते

नोएडा : पीएनबी घोटाले मामले में भारत को एक और बड़ी कामयाबी मिली है, जिससे अब यह कयास लगाए जाने लगे है कि अब जल्द ही भारत सरकार इस घोटाले के एक बड़े हिस्सा को जब्त कर सकता है। आपको बता दें कि ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) ने इस घोटाले के मुख्य आरोपी और भगोड़ा हीरा कारोबारी नीरव मोदी और उसकी बहन पूर्वी मोदी से जुड़े 4 बैंक खाते को सीज किया है, जिनमें करीब 283.16 करोड़ रुपए जमा है। बता दें कि इसकी जानकारी खुद स्विस बैंक की तरफ से दी गई है।   

स्विस बैंक की तरफ से जारी की गई एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि भारत की जांच एजेंसी ईडी की मांग पर स्विस बैंक ने नीरव मोदी और पूर्वी मोदी के चार खातों को जब्त कर दिया है।

आपको बता दें कि पीएनबी बैंक के करीब 11 हजार करोड़ के घोटाले के आरोपी नीरव मोदी मार्च से ही दक्षिण-पश्चिमी लंदन की वांड्सवर्थ जेल में बंद है। इस माह की शुरुआत में ब्रिटेन के हाईकोर्ट ने नीरव की जमानत अर्जी को ठुकरा दिया था। बता दें कि नीरव ने अब तक कुल 4 बार इस मामले में जमानत याचिका दायर की थी, लेकिन कोर्ट ने हर बार इस याचिका को ठुकरा दिया।

भगोड़े नीरव मोदी की आज वीडियो लिंक के जरिए जेल से लंदन की वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेशी होगी। मोदी की नियमित हिरासत पर सुनवाई के लिए पेशी की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। लंदन के रॉयल कोर्ट्स ऑफ जस्टिस में दिये गए अपने निर्णय में, न्यायाधीश इंग्रिड सिमलर ने निष्कर्ष निकाला कि "मोदी के पास फरार होने के रास्ते हैं, लिहाजा यह मानने के लिए पर्याप्त आधार" हैं कि वह आत्मसमर्पण नहीं करेंगे।"

loading...