Breaking News
  • बिहारः मुठभेड़ में खगड़िया के पसराहा थाना अध्यक्ष आशीष कुमार सिंह शहीद
  • J-K: पुलवामा में सुरक्षा बलों ने हिजबुल के एक आतंकी को मार गिराया
  • दिल्ली में आज पेट्रोल की कीमत 82.66 रुपए प्रति लीटर, डीजल 75.19 रुपए प्रति लीटर
  • J-K:स्थानीय निकाय चुनाव के लिए तीसरे चरण की वोटिंग जारी

बजट इफेक्ट: 2017 का टूटा रिकॉर्ड, 800 अंक नीचे गिरा सेंसेक्स

मुंबई: नरेन्द्र मोदी सरकार के आम बजट का असर अभी भी शेयर मार्केट पर दिखाई दे रहा है। शुक्रवार को सेंसेक्स साल 2017 के बाद पहलीबार 800 अंक नीचे आ गिरा, वहीँ निफ्टी की भी हालत पतली दिखाई दी। मोदी सरकार की दीर्घकालिक पूंजीगत लाभ की योजनाओं पर कर लगाने के बाद शेयर मार्केट में हाहाकार मचा हुआ है।

बतादें कि गुरुवार को सरकार द्वारा पेश किये गये आम बजट के बाद से ही शेयर बाजार में लगातार गिरावट देखी जा रही है। बजट में सरकार द्वारा दीर्घकालिक पूंजीगत लाभ पर टैक्स लागने के बाद शुक्रवार को भी शेयर बाजार में सेंसेक्स 839.91 अंक लुढक़र 35066.75 पर आ गया। वहीं निफ्टी 256.30 अंक लुढक़र 10,760.60 अंक पर बंद हुआ।

जेल में बंद है रेप पीड़िता जर्नलिज्म की छात्रा- आरोपी कांग्रेस MLA पर अब हुआ केस दर्ज...

साल 2017 के बाद पहली बार शेयर मार्केट में इतनी गिरावट दर्ज की की गयी है। गुरुवार को केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार ने अपनी सरकार का आखिरी और पूर्ण बजट पेश किया था। इस बजट में आम जनता को कोई राहत नहीं दी गयी। वहीँ सरकार द्वारा दीर्घकालीन पूंजीगत लाभ पर कर लगाने से शेयर बाजार में गिरावट छाई हुई है।

मोदी का ख़ास संदेश लेकर नेपाल पहुंची विदेश मंत्री सुषमा स्वराज

बताया जा रहा है कि एक लाख रुपये से अधिक वाले शेयरों से कमाई करने पर अब पहले की तुलना में 10 फीसदी कर देना पड़ेगा। वहीँ गुरुवार को सरकार द्वारा बजट पेश किये जाने के तुरंत बाद ही सेंसेक्स 450 अंक के करीब नीचे आ गिरा था। वहीँ शुक्रवार को भी यही हालात रहे।  

loading...