Breaking News
  • आज शाम 6 बजे तक खत्म हो सकता है कर्नाटक का नाटक, कुमारस्वामी करेंगे फ्लोर टेस्ट
  • बिहार के दरभंगा में अभी भी बाढ़ से राहत नहीं, लोगों ने सड़क पर ठिकाना
  • आज होगा ब्रिटेन के अगले प्रधानमंत्री का चयन
  • बीजेपी संसदीय दल की बैठक के बाद, पीएम मोदी कर सकते हैं सांसदों को संबोधित

मात्र तीन मिनट में पाकिस्तान के स्वाहा हुए 2 लाख करोड़

इस्लामाबाद: सर्वोच्च न्यायलय द्वारा शुक्रवार को पाकिस्तानी पीएम नवाज शरीफ को दोषी करार दिए जाने के बाद नवाज के पीएम पद से इस्तीफा देने के साथ ही पाकिस्तान का स्टॉक एक्सचेंज मार्किट लुट सा गया है। इस्तीफे के तीन मिनट के बाद पाक का (PSX) का 2 लाख करोड़ स्वाहा हो गया।

पाकिस्तानी पीएम नवाज़ शरीफ के इस्तीफे का भारी नुकसान पाकिस्तान की स्टॉक एक्सचेंज मार्किट को भुगतना पड़ा। शुक्रवार को एससी के फैसके के आते ही नवाज़ शरीफ को अपने पद से इस्तीफा देना पडा। जिसके बाद से पाकिस्तान पर दोहरा संकट आ खड़ा हुआ है। एक ओर नवाज़ के इस्तीफे के साथ ही पाकिस्तान की राजनीत में उथल-पुथल मचा हुआ है।

वहीँ पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज मार्किट (PSX) को भारी नुकसान उठाना पड़ा है। नवाज़ के इस्तीफे के तीन मिनट के बाद ही पीएसएक्स 1100 अंक लुढ़क गया। इन 3 मिनटों के दौरान लगभग 200 पाकिस्तानी कंपनियों के शेयर लाल निशान के नीचे चले गए और पाकिस्तान के शेयर बाजार से 2 लाख करोड़ रुपये स्वाहा हो गए। वहीँ है कि कोर्ट के फैसले के इंतजार में शेयर बाजार पर शुरुआती कारोबार गिरावट के साथ हो रहा था लेकिन कैसे ही नवाज शरीफ को कोर्ट ने दोषी करार दिया वैसे ही पाकिस्तान का शेयर बाजार गिरने लगा।

बतादें कि पनामा पेपर लीक मामले में नवाज शरीफ परिवार के खिलाफ केस में जांच शुरू होने से लेकर सुनवाई और फिर अंतिम फैसले तक 273 दिन लगे। जिसपर शुक्रवार को एससी का फैसला आया है। फैसले में एससी ने नवाज़ शरीफ को दोषी मानते हुए योग्य ठहरा दिया है।

loading...