Breaking News
  • नये ट्रैफिक नियमों में बढ़े हुए जुर्माने के खिलाफ हड़ताल पर ट्रांसपोर्टर्स
  • यूनाइटेड फ्रंट ऑफ ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन ने किया है हड़ताल का आहवाहन
  • महाराष्ट्र दौरे पर पीएम मोदी, नासिक से करेंगे चुनाव प्रचार अभियान का आगाज
  • साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में 7 विकेट से जीता भारत

सोने के सामने चांदी ने मारी उछाल, लगभग 300 रूपए की बढ़ोतरी

नोएडा : अमेरिका-चीन के बीच ट्रेड वॉर पर वार्ता की उम्मीद के बीच एशियाई और अमेरिकी शेयर बाजारों में बने सकारात्मक माहौल की बदौलत भारतीय शेयर बाजार भी हफ्ते के आखिरी दिन शुक्रवार को बढ़त के साथ हरे निशान में खुले। सेंसेक्स 177 अंकों की तेजी के साथ 36821 अंकों पर खुला। तो वहीं निफ्टी 33 अंकों की तेजी के साथ 10,880 अंकों पर खुला। सेंसेक्स में आईटी, ऑटो, बैंकिंग, टेक के शेयरों में लिवाली का माहौल है।

शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स में डिश टीवी, शंकरा बिल्डिंग प्रोडक्ट्स लिमिटेड, सीजी पावर, जेपी एसोसिएट्स, टेक महिंद्रा के शेयरों में तेजी का माहौल है। निफ्टी में टेक महिंद्रा, भारती एयरटेल, इंफोसिस, एक्सिस बैंक, ब्रिटानिया के शेयरों में तेजी का माहौल है।

शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स में सनफार्मा, आरकॉम, इंडियाबुल्स रियल एस्टेट, डीएलएफ, कॉक्स एंड किंग्स के शेयरों में मंदी का माहौल है। निफ्टी में इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस, सनफार्मा, यस बैंक, जेएसडब्ल्यू स्टील, बीपीसीएल के शेयरों में मंदी का माहौल है।

वैश्विक स्तर पर दोनों कीमती धातुओं में रही गिरावट के बीच दिल्ली सर्राफा बाजार में ग्राहक आने से सोना शुक्रवार को 39,710 रुपए प्रति दस ग्राम के तक पहुंच गया, आपको बता दें कि एक दिन पहले ही 40,470 रुपए प्रति दस ग्राम की बढ़ोतरी देखी गई थी। सोने की कीमत लगातार तीसरे दिन की बढ़ोतरी के बाद चौथे दिन गिरावट देखी गई। तो वहीं चांदी के दामो बढ़ोतरी देखी गई है। जहां गुरुवार को चांदी के दाम 51,300 रुपए प्रति किलोग्राम देखी गई थी तो वहीं शुक्रवार को 54,748 तक पहुंच गई।

loading...