Breaking News
  • आतंकवाद समर्थक देशों पर दबाव बनाने पर भारत, सऊदी अरब सहमत
  • जम्मू एवं कश्मीर : 18 अलगाववादियों, 155 नेताओं की सुरक्षा हटाई
  • ढाका में इमारत में आग, 69 मरे
  • राफेल सौदे में कोई घोटाला नहीं हुआ : दसॉ सीईओ

SBI में खाता हो या नौकरी करते हैं- सब के लिए बड़ी खबर...

नई दिल्ली: अगर आप भी भारतीय स्टेट बैंक के ग्राहक हैं तो आपके लिए ये खबर बेहद ही अहम है। दरअसल, बैंक समय समय पर नियमों में बदलाव करते रहते हैं, ऐसे में हाल ही में SBI ने भी अपने कुछ जरूर नियमों में बदलाव किया है।

नए नियम के तहत बैंक ने रिवॉर्ड स्कीम की शुरुआत की है, जिसके तहत एसबीआई के प्रोडक्ट्स और सर्विस लेने वाले ग्राहकों को बैंक की ओर से ईनाम के तौर पर पॉइन्ट दिए जाएंगे। जिसका इस्तेमाल मूवी टिकट, एयर टिकट, मोबाइल रिचार्ज के साथ अन्य कई जरूर काम के लिए किया जा सकता है।

DMRC का नया फरमान: 15 किलो से ज्यादा वजनी सामान ले जाने पर रोक!

जानकारी के अनुसार अगर SBI ग्राहक डेबिट कार्ड, इंटरनेट बैंकिंग, पर्सनल बैंकिंग, लोन, एसएमई अकाउंट को यूज करते हैं तो उन्हें बैंक की ओर से रिवॉर्ड पॉइंट दिए जाएंगे। बैंक के नए नियमों के अनुसार बैंक कर्मचारी के परिवार में किेसी व्यक्ति की निधन होती है तो उसे एक हफ्ते की छुट्टी दी जाएगी।

फर्जी एनकाउंटर वाले पुलिस की खैर नहीं- 7 पुलिसवाले दोषी करार

बताया जा रहा है यह लीव पूरी तरह पेड लीव होगी, यानि इसके लिए आपके वेतन में कटौती नहीं की जाएगी। इसके अलावा बैंक के ऐसे रिटायर्ड कर्मचारियों की मासिक पेंशन 20 हजार रुपये या इससे कम है, उनके लिए मेडिक्लेम प्रीमियम में 75 फीसदी की रियायत दी जाएगी।

'डिपार्टमेंट अब टैक्स की चोरी बर्दाश्त नहीं करेगा'

तो वहीं खबर है कि जिन लोगों की पेंशन 20 से 30 हजार रुपये के बीच है, उन्हें मेडिक्लेम प्रीमियम में 60 फीसदी की रियायत दी जाएगी। अगर ये जानकारी अच्छी लगी हो तो इसे आप दूसरे लोगों के पास शेयर भी कर सकते हैं!

loading...